Top
Home > Archived > ताजा हिमपात से श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग बंद

ताजा हिमपात से श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग बंद

ताजा हिमपात से श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग बंद
X

श्रीनगर | जम्मू एवं कश्मीर में बानिहाल सेक्टर के करीब 300 किलोमीटर लम्बे मार्ग में हुए ताजा हिमपात के बाद सुबह श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग बंद कर दिया गया। सीमा सड़क संगठन के अधिकारियों ने बताया कि श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग के बानिहाल सेक्टर में रात के समय ताजा हिमपात हुआ था। एक अधिकारी ने बताया कि बानिहाल में हिमपात के बाद राजमार्ग को वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया है। यहां अब भी हिमपात हो रहा है। हिमपात रुकने के बाद ही सड़क दोबारा खोलने की दिशा में काम शुरू हो सकेगा। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि राजमार्ग पर कई यात्री वाहन व मालवाहक वाहन फंसे हुए हैं।
श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग कश्मीर घाटी को शेष देश से जोड़ने वाला अकेला सड़क मार्ग है। इसी राजमार्ग से होकर कश्मीर को सभी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति होती है। मौसम विभाग ने सोमवार को घाटी में बारिश व हिमपात का अनुमान जताया है जो सात फरवरी तक जारी रहेगा।
मौसम विज्ञान कार्यालय के निदेशक ने पिछले सप्ताह चेतावनी जारी कर कहा था कि घाटी में भारी से बहुत भारी हिमपात हो सकता है। उन्होंने पीर पांजाल पर्वत श्रृंखला में खासतौर पर हिमपात होने व इससे हवाई व सड़क यातायात बाधित होने की बात कही थी।



Updated : 2013-02-04T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top