Top
Home > Archived > हैदराबाद धमाकों के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगाः प्रधानमंत्री

हैदराबाद धमाकों के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगाः प्रधानमंत्री

हैदराबाद धमाकों के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगाः प्रधानमंत्री

नई दिल्ली। हैदराबाद में हुए बम विस्फोटों की कड़ी निंदा हुई, जबकि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि ‘कायराना हरकत’ के लिए जिम्मेदार लोगों को बख्शा नहीं जाएगा।
प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘यह एक कायराना हमला है, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।’’ हमलों की निंदा करते हुए उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने पीड़ितों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना जाहिर की। दोनों ने जनता से संकट की इस घड़ी में शांति और सौहार्द बनाए रखने की अपील की।
प्रधानमंत्री ने विस्फोटों में मारे गए लोगों के परिजनों को प्रधानमंत्री राहत कोष से दो-दो लाख रुपये तथा गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को 50-50 हजार रुपये दिए जाने की घोषणा की। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हैदराबाद में हुए विस्फोटों पर दुख और आक्रोश जाहिर किया।
भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने पीड़ितों के परिजनों को सांत्वना देते हुए विस्फोटों की गहन जांच कराये जाने की मांग की। पार्टी अध्यक्ष ने कहा, ‘‘यह एक निंदनीय घटना है। मैं उम्मीद करता हूं कि सरकार घायलों को तत्काल पर्याप्त सहायता मुहैया कराने के लिए उचित कदम उठाएगी।’’ लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार ने भी विस्फोटों में मारे गए लोगों के प्रति शोक जताया और परिजनों के प्रति संवेदना जाहिर की।
पर्यटन मंत्री के चिरंजीवी ने विस्फोटों की निंदा की। उन्होंने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के किरण कुमार रेड्डी से इसकी गहन जांच कराने तथा दोषियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने को कहा।


Updated : 2013-02-22T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top