Latest News
Home > Archived > मुझे विश्वास था कि मैं खिताब जीतूंगी : पीवी सिंधु

मुझे विश्वास था कि मैं खिताब जीतूंगी : पीवी सिंधु

मकाउ | भारत की उभरती हुई बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने कहा कि वह मकाऊ ओपन खिताब को लेकर आश्वस्त थीं। विश्व की 11वीं वरीय खिलाड़ी सिंधु ने रविवार को यह खिताब जीता। शीर्ष वरीय खिलाड़ी सिंधु ने फाइनल मुकाबले में कनाडा की सातवीं वरीय ली मिशेल को 37 मिनट में 21-15, 21-12 से पराजित किया। विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीत चुकीं सिधु ने इस साल मई में मलेशिया ओपन ग्रांड प्रिक्स खिताब जीता था।
सिंधु ने मैच के बाद कहा, क्वार्टर फाइनल में चीनी खिलाड़ी को हराने के बाद मैं समझ गई थी कि अब मेरा फाइनल में पहुंचना तय है। मैंने यह भी सोचा था कि अगर मैं कोई बड़ी गलती नहीं करूंगा तो मेरा खिताब जीतना भी तय है। मैं इस खिताबी जीत से खुश हूं।
भारतीय टीम के कोच पुलेला गोपीचंद ने कहा कि सिंधु ने मकाऊ ओपन के लिए जोरदार तैयारी की थी। बकौल गोपीचंद, हमने रफ्तार और आक्रमकता को लेकर काफी काम किया था। हमने सिंधु को तैयारियों के मद्देनजर ही चीन ओपन में नहीं खेलने दिया था। इससे हमें उनके साथ तैयारी का अधिक समय मिल सका। वर्ष 2013 सिंधु के लिए काफी अच्छा रहा। मलेशिया में ग्रां प्री खिताब जीतने के बाद सिंधु अगस्त में पहली बार विश्व वरीयता क्रम के शीर्ष-10 में पहुंचीं। इसके बाद उन्हें अर्जुन पुरस्कार मिला और फिर उन्होंने विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य जीता। 

Updated : 2013-12-02T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top