Top
Home > Archived > हांगकांग ओपन में साइना नेहवाल की नजरें खिताब पर

हांगकांग ओपन में साइना नेहवाल की नजरें खिताब पर

हांगकांग | भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने पिछले एक साल से अधिक समय से खिताब नहीं जीता है और ओलंपिक कांस्य पदक विजेता यह खिलाड़ी बुधवार से जब हांगकांग सुपरसीरीज में उतरेगी तो उनकी निगाह सत्र के पहले खिताब पर ही लगी होगी।
खराब फार्म से जूझ रही साइना इस 350,000 डॉलर इनामी प्रतियोगिता में खिताब जीतने के लिये कोई कसर नहीं छोड़ेगी। उन्होंने तीन साल पहले यह खिताब जीता था। साइना ने आखिरी खिताब अक्तूबर 2012 में डेनमार्क ओपन के रूप में जीता था। सातवीं वरीयता प्राप्त भारतीय कोवलून में हांगकांग कोलिजम में अपने अभियान की शुरूआत इंडोनेशिया की बेलाट्रिक्स मनुपुट्टी के खिलाफ करेगी। इस 23 वर्षीय खिलाड़ी के लिये सत्र मुश्किल भरा रहा है क्योंकि वह चोटों और खराब फार्म से जूझती रही। यह भारतीय पिछले सप्ताह चाइना ओपन के दूसरे दौर में बाहर हो गयी थी। उन्हें चीन की गैरवरीय सुन यु ने हराया था।
यदि साइना पहले दौर का मैच जीत जाती है तो दूसरे दौर में उनका मुकाबला जापान की एरिको हिरोसी और थाईलैंड की पोर्नटिप बुरानप्रासर्तसुक के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।
क्वार्टर फाइनल में उनका सामना ली शुएरूई से हो सकता है। महिला एकल में भाग ले रही अन्य भारतीय और दुनिया की दसवें नंबर की खिलाड़ी पी वी सिंधु पहले दौर में ही दूसरी वरीय थाई खिलाड़ी रातनचोक इंतानोन से भिड़ेगी जिन्होंने पिछले साल उन्हें चीन में विश्व चैंपियनशिप में हराया था।

Updated : 2013-11-18T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top