Latest News
Home > Archived > भारत में भारती और वालमार्ट अलग-अलग करेंगी खुदरा व्यवसाय

भारत में भारती और वालमार्ट अलग-अलग करेंगी खुदरा व्यवसाय

भारत में भारती और वालमार्ट अलग-अलग करेंगी खुदरा व्यवसाय
X

नई दिल्ली । भारतीय खुदरा क्षेत्र में अब भारती एंटरप्राइजेज और वालमार्ट स्टोर्स ने अपनी साझीदारी पर ब्रेक लगाते हुए स्वतंत्र रूप से कारोबार करने का फैसला लिया है। दोनो ने अपनी पार्टनरशिप अलग करने के निर्णय पर आधिकारिक रूप से बयान जारी कर दिया है।
संयुक्त बयान में दोनों कंपनियों ने कहा कि उनके बीच भारत में स्वतंत्र रूप से अलग कारोबारी ढांचे का स्वामित्व करने की सहमति बनी है और वे खुदरा कारोबार में अपने फ्रैंचाइजी समझौते को खत्म कर रही हैं। बयान में कहा गया कि यह समझौता पक्के समझौतों को अंतिम रूप दिए जाने एवं नियामकीय मंजूरियां मिलने पर लागू होगा।
आवश्यक मंजूरियां मिलने पर, वालमार्ट संयुक्त उद्यम कंपनी भारती वालमार्ट प्राइवेट लिमिटेड में भारती की हिस्सेदारी खरीदेगी जिससे इस थोक कारोबारी उद्यम पर वालमार्ट का शत प्रतिशत स्वामित्व स्थापित हो जाएगा। इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए भारती एंटरप्राइजेज के वाइस चेयरमैन व प्रबंध निदेशक राजन भारती मित्तल ने कहा, ‘भारती एक विश्वस्तरीय खुदरा उद्यम बनाने को लेकर प्रतिबद्ध है और वह सभी प्रारूपों में भारती रिटेल में निवेश करना जारी रखेगी। हमारा मानना है कि 212 स्टोर्स की मौजूदा संख्या के साथ हमारे पास कारोबार बढ़ाने व ग्राहकों को खुश रखने का एक मजबूत मंच है।’

Updated : 2013-10-09T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top