Top
Home > Archived > हैदराबाद: जेएसी-टीआरएस नेता गिरफ्तार, विरोध प्रदर्शन पर तनाव व्याप्त,

हैदराबाद: जेएसी-टीआरएस नेता गिरफ्तार, विरोध प्रदर्शन पर तनाव व्याप्त,

हैदराबाद: जेएसी-टीआरएस नेता गिरफ्तार, विरोध प्रदर्शन पर तनाव व्याप्त,
X

हैदराबाद | आंध्रप्रदेश में पृथक तेलंगाना राज्य की मांग को लेकर बुलाए गए प्रदर्शन पर पुलिस द्वारा लगाए गए प्रतिबंध का विरोध कर रहे तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के नेताओं को हिरासत में लिया गया। तेलंगाना राष्ट्र समिति के विधायक के.ताराकरमा राव और उनके समर्थकों को तेलंगाना ज्वाइंट एक्शन कमेटी (जेएसी) के कार्यालय के नजदीक गिरफ्तार किया गया। ये इंदिरा पार्क में 36 घंटे के लिए बुलाए गए प्रदर्शन में शामिल होने जा रहे थे।
टीआरएस प्रमुख के.चंद्रशेखर राव के बेटे ताराकरमा राव एवं अन्य नेताओं को पुलिस के वाहनों में ले जाया गया। टीआरएस के नेताओं ने इसे गैरलोकतांत्रिक और दमनकारी कृत्य करार दिया है। टीआरएस के पोलित ब्यूरो सदस्य स्वीमी गौड़ और उनके समर्थकों को विधानसभा के नजदीक स्थित गन पार्क जाने के क्रम में हिरासत में लिया गया है। उनकी इंदिरा पार्क जाने की योजना थी।
जेएसी के कई नेताओं को शहर के अलग-अलग हिस्से में हिरासत में लिया गया है। पुलिस द्वारा प्रदर्शन स्थल जाने से रोके जाने पर टीआरएस विधायकों ने विधानसभा में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन शुरू किया। पार्टी नेता ई.राजेंद्र ने यह आरोप लगाया है कि प्रदर्शन को विफल करने के लिए पुलिस ने हजारों तेलंगाना कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है। उन्होंने सरकार पर भी पक्षपात का आरोप लगाया।
उन्होंने कहा, 'सरकार ने रायलसीमा और आंध्र में बैठक करने की अनुमति दे रही है लेकिन तेलंगाना में शांतिपूर्ण प्रदर्शन से रोक रही है।' पुलिस ने इंद्रा पार्क में महिला प्रदर्शनकारियों को भी हिरासत में लिया है। इस बीच, राजभवन की तरफ जा रहे कई छात्रों को भी हिरासत में लिया गया है।

Updated : 2013-01-27T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top