Home > Archived > पांचवे चरण में 829 प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में कैद

पांचवे चरण में 829 प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में कैद

पांचवे चरण में 829 प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में कैद
X

लखनऊ/नई दिल्ली । उत्तर प्रदेश की 16वीं विधानसभा के गठन के लिये सात चरणों में$img_title होने वाले चुनाव के पांचवें दौर में 13 जिलों की 49 सीटों के लिये गुरुवार को औसतन 59 प्रतिशत मतदान हुआ। समाजवादी पार्टी का गढ़ समझे जाने वाले और कभी दस्युओं के आतंक से थर्राने वाले इन इलाकों में मतदान आमतौर पर शांतिपूर्ण रहा, कहीं से किसी बड़ी अप्रिय घटना का समाचार नहीं है।
राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी उमेश सिन्हा ने बताया कि पांचवें चरण के चुनाव में फिरोजाबाद, कांशीराम नगर, एटा, मैनपुरी, इटावा, औरैया, रमाबाई नगर, कानपुर, जालौन, झांसी, ललितपुर, हमीरपुर तथा महोबा जिलों की कुल 49 विधानसभा सीटों पर औसतन 59.20 फीसदी वोट पड़े।
उन्होंने बताया कि मतदान शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुआ और कहीं से किसी अप्रिय घटना की कोई सूचना प्राप्त नहीं हुई। सिन्हा ने बताया कि इस चरण में कुल 87 महिलाओं तथा एक किन्नर समेत 829 प्रत्याशियों का चुनावी भाग्य इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों में कैद हो गया।
इस चरण में अर्से से उपेक्षा की त्रासदी झेल रहे बुंदेलखण्ड के जिलों जालौन, झांसी, ललितपुर, हमीरपुर तथा महोबा में मतदान हुआ। इसके अलावा समाजवादी पार्टी (सपा) के गढ़ मैनपुरी, इटावा, और फिरोजाबाद एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र एटा में वोट पड़े। मतगणना छह मार्च को करायी जायेगी।

Updated : 23 Feb 2012 12:00 AM GMT
Next Story
Top