Top
Home > Archived > तालिबान का दावा, एक महीने के भीतर लेगा कसाब का बदला लड़ाके अमृतसर और हैदराबाद में मौजूद

तालिबान का दावा, एक महीने के भीतर लेगा कसाब का बदला लड़ाके अमृतसर और हैदराबाद में मौजूद

तालिबान का दावा, एक महीने के भीतर लेगा कसाब का बदला                         लड़ाके अमृतसर और हैदराबाद में मौजूद
X


इस्लामाबाद। आतंकी गुट तालिबान की पाकिस्तानी इकाई ने दावा किया है कि 26/11 के दोषी अजमल कसाब को भारत में फांसी पर लटकाए जाने का बदला लेने के लिए उसके लड़ाके अमृतसर और हैदराबाद में मौजूद हैं।

एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि तहरीक-ए-तालिबान [जुनदुल्लाह गुट] के प्रवक्ता अहमद मारवत ने बुधवार को एक अज्ञात जगह से बताया कि हम एक महीने के भीतर भारत से कसाब का बदला ले लेंगे। उसकी मौत बेकार नहीं जाएगी। हमारे गुट के कई लड़ाके अमृतसर और हैदराबाद में मौजूद हैं। वे जल्द ही कसाब का बदला लेंगे। उसने कहा कि एक कसाब की मौत के बाद वैसे ही कई जेहादी शहादत के लिए तैयार बैठे हैं।

मारवत पश्तो भाषा में बात कर रहा था। ऐसा लग रहा था कि वह अफगानिस्तान से सटे उत्तर पश्चिम सीमा के किसी इलाके से बोल रहा हो। यह इलाका तालिबान और अल कायदा के लिए सुरक्षित पनाहगाह माना जाता है।

गौरतलब है कि इससे पहले तालिबान के एक अन्य गुट ने भी कसाब का बदला लेने के लिए भारत में हमले धमकी दी है। यह गुट 2009 से लेकर अब तक पाकिस्तान में सुरक्षाकर्मियों, खुफिया एजेंसियों, बाजार और मस्जिद को अपना निशाना बनाकर हजारों लोगों की हत्याएं कर चुका है।

इस ग्रुप ने 2010 में अमेरिका के प्रसिद्ध टाइम्स स्क्वायर पर नाकाम कार बम हमले की जिम्मेदारी ली थी लेकिन एक दिन बाद पीछे हट गया। विशेषज्ञों ने देश के बाहर हमले की उसकी क्षमता पर संदेह जताया था।

तहरीक-ए-तालिबान का जुनदुल्लाह गुट अलकायदा से करीब से जुड़ा हुआ है और पाकिस्तान में कई बड़े आतंकी हमले के लिए जिम्मेदार है। वह दावा करता है कि पिछले दो साल में यहां शियाओं पर हुए ज्यादातर हमले उसी ने किए हैं।



Updated : 2012-11-29T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top