Latest News
Home > Archived > भंवरी के बेटे को सरकारी नौकरी, बच्चों को राहत पैकेज

भंवरी के बेटे को सरकारी नौकरी, बच्चों को राहत पैकेज

जयपुर। राजस्थान सरकार ने जोधपुर की नर्स भंवरी देवी के आश्रितों के लिए राहत पैकेज की घोषणा करते हुए उसके बेटे को सरकारी नौकरी, जबकि दोनों बेटियों को चार लाख रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है।
भंवरी देवी की हत्या के बाद उसके बेटे साहिल को जूनियर क्लर्क या उसके समकक्ष पद पर सरकारी नौकरी और उनकी बेटियों को दो लाख रुपये का मुआवजा और मुख्यमंत्री सहायता कोष से और दो लाख रुपये की अतिरिक्त सहायता राशि दी जाएगी।
मुख्यमंत्री सहायता कोष से मिलने वाली दो लाख रुपये की राशि में से भंवरी देवी की बेटियों गुनगुन और अश्विनी के नाम से एक-एक लाख रुपये सावधि जमा खाते में जमा करवाए जाएंगे, जिससे उनकी शादी के समय यह राशि काम आ सके। दोनों बेटियों की शादी के समय राज्य सरकार की ओर से और पचास पचास हजार रुपये की नकद आर्थिक सहायता दी जाएगी।
सूत्रों के अनुसार राहत पैकेज में भंवरी के तीनों बच्चे यदि सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के छात्रावासों में रहते हैं, तो उनके खाने-पीने व रहने की सुविधा निशुल्क दी जाएगी। विभाग की योजनाओं के तहत प्रत्येक बच्चे को उच्च शिक्षा ग्रहण करने पर उत्तर मैट्रिक छात्रवृत्ति दी भी जाएगी।

Updated : 2012-01-16T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top