Top
Home > Archived > द्रविड़ और सहवाग के नाम पर जुड़ा खराब रिकॉर्ड

द्रविड़ और सहवाग के नाम पर जुड़ा खराब रिकॉर्ड

द्रविड़ और सहवाग के नाम पर जुड़ा खराब रिकॉर्ड
X



पर्थ । टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक बार बोल्ड होने का रिकॉर्ड अब संयुक्त रूप से भारतीय दीवार राहुल द्रविड़ के नाम पर दर्ज हो गया है जबकि वी$img_titleरेंद्र सहवाग भारत की तरफ से सर्वाधिक बार शून्य पर आउट होने वाले सलामी बल्लेबाज बन गए हैं।
भारतीय क्रिकेट के ये दोनों दिग्गज शायद इन दोनों रिकॉर्ड को याद नहीं रखना चाहेंगे लेकिन यही आंकड़ों की हकीकत है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां खेले जा रहे तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में द्रविड़ की जगप्रसिद्ध रक्षात्मक तकनीक में फिर से कमी निकल आयी और वह पीटर सिडल की गेंद पर बोल्ड हो गए।
यह टेस्ट क्रिकेट में 53वां अवसर है जबकि द्रविड़ की गिल्लियां बिखरी। इसके साथ ही उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बोर्डर के रिकॉर्ड की बराबरी की। बोर्डर 52 मैच में जबकि द्रविड़ 49 मैच में 53 बार बोल्ड हो चुके हैं। इनके बाद सचिन तेंदुलकर (48 बार) और जाक कैलिस (44 बार) का नंबर आता है।
द्रविड़ हाल में लगातार बोल्ड होते जा रहे हैं। पिछले साल के आखिर में वेस्टइंडीज के भारतीय दौरे से लेकर पिछली दस पारियों में द्रविड़ सात बार बोल्ड हुए हैं। इससे पहले सहवाग बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे। वह सलामी बल्लेबाज के तौर पर 15वीं बार शून्य पर आउट हुए जो कि भारतीय रिकॉर्ड है। इससे पहले यह रिकॉर्ड संयुक्त रूप से पंकज राय और सहवाग के नाम पर दर्ज था।


Updated : 2012-01-13T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top