Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > वाराणसी > सपा ने वाराणसी सीट से प्रत्याशी बदला, जानें

सपा ने वाराणसी सीट से प्रत्याशी बदला, जानें

सपा ने वाराणसी सीट से प्रत्याशी बदला, जानें

लखनऊ। लोकसभा चुनाव में सातवें चरण के नामांकन के अन्तिम दिन सोमवार को एक नाटकीय घटनाक्रम में समाजवादी पार्टी और बसपा गठबंधन ने अपना उम्मीदवार बदल दिया। गठबंधन ने पूर्व घोषित उम्मीदवार शालिनी यादव की जगह अब बीएसएफ के बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया।

ये बदलाव तब हुआ जब पूर्व घोषित उम्मीदवार शालिनी यादव रोड शो के बीच नामांकन करने के लिए कलेक्ट्रेट परिसर पहुंच चुकी थी। उनके साथ भी समाजवादी पार्टी के नेताओं का हुजूम था। इस बीच पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता और पूर्व मंत्री मनोज राय धूपचंडी के साथ तेजबहादुर भी नामांकन के लिए पहुंच चुके थे। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता मनोज राय धूपचंडी ने खुद उम्मीदवार बदलने की जानकारी मीडिया को दी। इसके बाद पार्टी ने भी ट्वीट कर बताया कि तेज बहादुर ही गठबंधन के उम्मीदवार होंगे।

पार्टी ने स्‍पष्‍ट किया है कि तेज बहादुर यादव ही उम्मीदवार हैं। शालिनी यादव नामांकन वापसी के दिन पर्चा वापस लें लेंगी। हालंकि पार्टी उम्मीदवार के बदले जाने की खबर रविवार दोपहर से ही सोशल मीडिया पर चल रही थी। बीएसएफ के बर्खास्त जवान तेजबहादुर इसके पहले भी नामांकन कर चुके हैं।

पार्टी सूत्रों के अनुसार तेज बहादुर का पर्चा वैध होते ही दो मई को नाम वापसी के आखिरी दिन से पहले शालिनी अपना नाम वापस ले लेंगी। नामांकन के अन्तिम दिन सन्तों की ओर से रामराज्य परिषद के घोषित उम्मीदवार श्री भगवान, मरहूम हाकी खिलाड़ी पद्मश्री मोहम्मद शाहिद की बेटी हिना ने भी नामांकन किया।

Tags:    

Swadesh Digital ( 10049 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top