Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > #TrainAccident : कानपुर सेंट्रल पर ट्रेन के दो डिब्बे हुए बेपटरी, मची भगदड़

#TrainAccident : कानपुर सेंट्रल पर ट्रेन के दो डिब्बे हुए बेपटरी, मची भगदड़

#TrainAccident : कानपुर सेंट्रल पर ट्रेन के दो डिब्बे हुए बेपटरी, मची भगदड़

कानपुर। कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन के चेंजिंग पॉइंट पर लखनऊ से आ रही एलसी के दो कोच पटरी से उतर गए। इससे लखनऊ और प्रयागराज की ओर से आने वाली ट्रेनें जहां-तहां रोक दी गई हैं। रेल दुर्घटना बुधवार सुबह करीब 7 बजे की बताई जा रही है। किसी यात्री के हताहत होने की सूचना नहीं है। इलाहाबाद मंडल के डीआरएम अमिताभ कुमार कानपुर के लिए रवाना हो गए हैं।

लखनऊ से आ रही पैसेंजर ट्रेन को प्लेटफार्म नंबर 3 पर सिग्नल दिया गया था। प्लेटफार्म नंबर 2 और 3 की कैंची के पास प्लेटफार्म नंबर 3 की ओर मुड़ते ही ट्रेन के दो कोच पटरी से उतर गए। तेज आवाज के चलते यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। स्पीड कम होने के नाते कुछ कुछ ही दूरी पर गाड़ी रुक गई।

ट्रेन के रुकते ही दुर्घटना मान रहे यात्री कूदकर भागने लगे। कुछ लोग हल्ला मचा रहे थे कि जल्दी उतरो नहीं तो पूरी पूरा कोच पलट जाएगा। स्टेशन के पास की घटना होने के नाते कुछ ही देर में जीआरपी और आरपीएफ के जवान पहुंच गए। पुलिस ने यात्रियों को भरोसा दिलाया कि आराम से उतरे कोई दुर्घटना नहीं हुई है। इसके बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली है।

चेंजिंग पॉइंट पर ट्रेन के पहिए पटरी से उतर जाने के कारण प्रयागराज और लखनऊ का ट्रैक भी फिलहाल बंद है। मुंबई से आ रही पुष्पक एक्सप्रेस, कानपुर-लखनऊ मेमू, प्रयागराज इंटरसिटी, जबलपुर से आ रही चित्रकूट एक्सप्रेस समेत 18 ट्रेनें रोकी गई है। सभी राजधानी और शताब्दी ट्रेन सुबह पास हो चुकी थी।

दुर्घटना के करीब आधे घंटे बाद एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन मौके पर पहुंच गई है। इंजन के पीछे वाले सुरक्षित खोज काट कर अलग कर किए जा रहे हैं। लखनऊ और प्रयागराज की ओर फिलहाल अभी मेंटेनेंस काम शुरू नहीं हो पाया। रेलवे अधिकारियों का दावा है कि 9:30 बजे तक रेल रूट बहाल कर देंगे। रेलवे का इंजीनियरिंग स्टाफ मौके पर पहुंच गया है और काम शुरू कर दिया है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top