Home > देश > प्रवीण निषाद भाजपा में शामिल, गोरखपुर लोकसभा सीट से हो सकते हैं उम्मीदवार

प्रवीण निषाद भाजपा में शामिल, गोरखपुर लोकसभा सीट से हो सकते हैं उम्मीदवार

प्रवीण निषाद भाजपा में शामिल, गोरखपुर लोकसभा सीट से हो सकते हैं उम्मीदवार

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) से नाता तोड़ निषाद पार्टी ने आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ गठजोड़ कर लिया। इसके साथ ही गोरखपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में सपा के निशान पर जीत कर लोकसभा पहुंचे प्रवीण निषाद ने गुरूवार को भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली।

केंद्रीय मंत्री और उत्तर प्रदेश के चुनाव प्रभारी जेपी नड्डा ने प्रवीण निषाद को प्राथमिक सदस्यता की पर्ची देकर पार्टी में शामिल कराया। इसके साथ ही उन्होंने निषाद पार्टी और भाजपा के बीच उत्तर प्रदेश में गठजोड़ का ऐलान किया। सीट बंटवारे को लोकर निषाद पार्टी हाल ही में समाजवादी पार्टी से अलग हुई थी।

उल्लेखनीय है कि 2014 में गोरखपुर लोकसभा सीट से सासंद रहे योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के बाद 2017 में मुख्यमंत्री बन गए। योगी के इस्तीफे के बाद गोरखपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में सपा-निषाद पार्टी गठबंधन के उम्मीदवार प्रवीण निषाद ने इस सीट पर भाजपा उम्मीदवार उपेन्द्र दत्त शुक्ला को पराजित कर दिया। प्रवीण निषाद ने इस सीट पर सपा के चुनाव निशान पर जीत दर्ज की थी।

प्रवीण निषाद के भाजपा में शामिल होने के साथ ही पार्टी उनको इस सीट से उम्मीदवार घोषित कर सकती है। सूत्रों की मानें तो निषाद ने इसी शर्त पर भाजपा की सदस्यता ली है कि उन्हें गोरखपुर से पार्टी अपनी उम्मीदवार घोषित करेगी।

प्रवीण निषाद के भाजपा में शामिल होने की अटकलें तब तेज हो गई थी जब हाल ही में निषाद पार्टी के अध्यक्ष व प्रवीण के पिता संजय निषाद ने लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी। दोनों की मुलाकात के बाद से ये चर्चा होने लगी थी कि दोनों पार्टियां साथ चुनाव लड़ सकती हैं। अब जब प्रवीण निषाद भाजपा में शामिल हो गए हैं तो इन सभी चर्चाओं पर विराम लग गया है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 7921 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top