Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > कानपुर में एनआईए ने संदिग्ध कश्मीरी आतंकी का रेलवे रिजर्वेशन करने वाले युवक को पकड़ा

कानपुर में एनआईए ने संदिग्ध कश्मीरी आतंकी का रेलवे रिजर्वेशन करने वाले युवक को पकड़ा

- कानपुर से टिकट कराकर बिहार के लिए रवाना हुआ है संदिग्ध कश्मीरी आतंकी - लैपटॉप सहित अन्य दस्तावेज कब्जे में लेकर संदिग्ध आतंकी की तलाश तेज

कानपुर में एनआईए ने संदिग्ध कश्मीरी आतंकी का रेलवे रिजर्वेशन करने वाले युवक को पकड़ा

कानपुर। दीपावली के दौरान कानपुर में संदिग्ध कश्मीरी आतंकी के आने और यहां से ट्रेन का टिकट बुक करवाकर बिहार जाने की सूचना पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम ने शुक्रवार को छापेमारी की। टीम ने शहर के नौबस्ता इलाके में रेलवे रिजर्वेशन करने वाली एजेंसी में छापेमारी कर एक युवक को पकड़ा है। एनआईए की टीम दुकान से लैपटॉप सहित अन्य दस्तावेज कब्जे में लेकर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर संदिग्ध आतंकी का सुराग लगाने में जुट गई है।

जानकारी के मुताबिक संदिग्ध आतंकी मो. कलीमुद्दीन दीपावली से तीन-चार दिन पूर्व नौबस्ता के मछरिया इलाके में रहने वाले रिश्तेदार के घर आया था। यहां पर उसने कुछ समय बिताया। इसके बाद कुछ जानकारियां जुटाकर उसने बिहार जाने के लिए रेलवे का टिकट बुक कराया। नौबस्ता के यशोदा नगर में रहने वाले कृष्णा की बजरंग चौराहा पर कृष्णा ऑनलाइन रिजर्वेशन व टेलीकॉम के नाम से दुकान है। यहां से दीपावली के दौरान कश्मीर निवासी संदिग्ध आतंकी ने कानपुर से बिहार के लिए ट्रेन का टिकट बुक कराया था। बुकिंग के दौरान उसने टिकट के एवज में अधिक रकम देकर कंफर्म टिकट कराई थी। संदिग्ध कश्मीरी आतंकी की सूचना पर शुक्रवार को एनआईए की टीम ने कृष्णा ऑन लाइन रिजर्वेशन पर छापेमारी की। कार्रवाई के दौरान मौके से टीम ने लैपटॉप सहित सभी दस्तावेज जब्त कर लिये। इसके साथ ही दुकान में लगे सीसीटीवी की डीवीआर कब्जे में ले ली। एनआईए की टीम ने लैपटॉप सहित सभी दस्तावेज खंगालते हुए आतंकी की पहचान के साथ ही अन्य जानकारियां जुटाना शुरू कर दिया है।

टीम ने रिजर्वेशन करने वाले कृष्णा से गहन पूछताछ करते हुए संदिग्ध आतंकी के बारे में पुख्ता साक्ष्य जुटाये। इसके साथ ही डीवीआर से फुटेज निकालकर आसपास के जिलों के साथ बिहार व अन्य जांच एजेंसियों को भेज दिये, ताकि उसको जल्द से जल्द पकड़ा जा सके। फिलहाल हिरासत में लिए गये युवक को पूछताछ के बाद तीन दिन की रिमांड पर लेकर संदिग्ध आतंकी के रिजर्वेशन मामले में सबूत जुटाने की बात सामने आ रही है। यह भी बताया जा रहा है कि रिजर्वेशन के लिए अधिकृत न होने के चलते उस पर 45 हजार का जुर्माना भी लगाया गया है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top