Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > विकसित देश बनने के लिए पोषित शक्तिशाली बचपन बेहद जरूरी: मोदी

विकसित देश बनने के लिए पोषित शक्तिशाली बचपन बेहद जरूरी: मोदी

पीएम ने लाड़-प्यार से गरीब बच्चों को कराया भोजन, इन्हीं बच्चों के साथ खुद भी खाना खाया

वृंदावन। भगवान श्री कृष्ण की नगरी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्कूली बच्चों को लाड़ प्यार से भोजन परोसा और फिर उन्हीं के साथ बैठकर भोजन किया। बच्चों से सीधा संवाद किया और उन्हें आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया।

पीएम मोदी वृंदावन में अक्षयपात्र के कार्यक्रम स्मरणोत्सव में आए थे। वृंदावन में प्रधानमंत्री मोदी ने अपने हाथ से बच्चों को खाना परोसा। इतना ही नहीं, एक छोटे बच्चे को तो उन्होंने चम्मच से खाना भी खिलाया। पीएम नरेंद्र मोदी आज राज्यपाल राम नाईक व सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ वृंदावन में अक्षय पात्र फाउंडेशन के कार्यक्रम में पहुंचे थे। इस दौरान पीएम मोदी ने गरीब व वंचित वर्ग के बच्चों को अपने हाथों से खाना परोसकर खिलाया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्कूली बच्चों को थाली परोसी और खुद भी उनके साथ बैठकर भोजन किया। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री ने बच्चों के साथ जमकर हंसी-ठिठोली की और उन्हें अपने हाथों से खाना भी खिलाया।

अक्षयपात्र एक गैर-लाभकारी संस्था है जो गरीब स्कूली बच्चों को मिड डे मील उपलब्ध कराती है। आज इस फाउंडेशन के तीन अरब थाली के मुकाम तक पहुंचने के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी ने बच्चों को खाना परोसा। अक्षयपात्र को दुनिया की सबसे बड़ी रसोई के तौर पर भी जाना जाता है। यहां एक घंटे के भीतर हजारों रोटियां और टनों सब्जियां-चावल तैयार कर लिया जाता है और सरकारी स्कूलों व सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों के बच्चों को भेज दिया जाता है।

पीएम मोदी ने इस कार्यक्रम में कहा कि जो दान कर्तव्य समझकर बिना किसी उपकार की भावना से, उचित स्थान से, उचित समय पर योग्य व्यक्ति को दिया जाता है, उसे सात्विक दान कहते हैं। पीएम मोदी ने शक्तिशाली भारत की इमारत के लिए पोषित और स्वस्थ बचपन की नींव को जरूरी बताया। पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार बच्चों के लिए स्वस्थ और पौष्टिक आहार सुनिश्चित कर रही है। पीएम मोदी ने कहा कि सरकार ने बचपन के चारों तरफ खानपान, टीकाकरण और स्वच्छता से सुरक्षा घेरा बनाने की कोशिश कर रही है।

प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल राम नाईक, धर्मार्थ कार्य एवं संस्कृति मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण, ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, सांसद हेमा मालिनी, बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल, अक्षय पात्रा के उपाध्यक्ष चंचला पति दास, विधायक कारिंदा सिंह, विधायक पूरन प्रकाश, आरएसएस के कृष्णगोपाल मेयर डा. मुकेश आर्य बंधु आदि मौजूद रहे।

Naveen ( 374 )

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Share it
Top