Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > यूपी के 22 जिलों में वकीलों की हड़ताल, न्यायालयों में कार्य बाधित

यूपी के 22 जिलों में वकीलों की हड़ताल, न्यायालयों में कार्य बाधित

यूपी के 22 जिलों में वकीलों की हड़ताल, न्यायालयों में कार्य बाधित

बागपत। जाहिद हत्याकांड के खुलासे की मांग को लेकर अधिवक्ताओं ने हड़ताल आरंभ कर दी है। शुक्रवार से चलने वाली हड़ताल रविवार तक जारी रहने की बात अधिवक्ता बोल रहे हैं। जनपद के वकीलों के समर्थन में शुक्रवार से पश्चिम के 22 जिलों के वकील भी कार्य बहिष्कार कर हड़ताल पर चले गए हैं।

उत्तर प्रदेश संघर्ष समिति के अध्यक्ष मांगेराम एडवोकेट ने इस संबंध में सभी जनपदों की बार एसोसिएशन को पत्र कल ही जारी कर दिया था, अधिवक्ता आज आईजी से मिलकर मामले की वार्ता करेंगे और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए भी बात करेंगे। एडवोकेट जहीद चौधरी की गत 30 सितम्बर को थाना दोघट क्षेत्र में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में अज्ञात लोगों के विरुद्ध थाना दोघट में मुकदमा दर्ज कराया था। घटना के 11 दिन बाद भी पुलिस इस हत्याकांड का खुलासा नहीं कर सकी है। खुलासे की मांग को लेकर वकीलों ने बुधवार को हाईवे पर जाम लगाया था। मौके पर पहुंचे एएसपी ने गुरुवार दस बजे तक हत्याकांड का खुलासा करने का आश्वासन दिया था लेकिन गुरुवार को भी पुलिस हत्याकांड का खुलासा नहीं कर सकी। इसके बाद गुरुवार को हत्याकांड के खुलासे की मांग को लेकर अधिवक्ताओं ने कलक्ट्रेट पर धरना दिया।

धरने के बाद अधिवक्ताओं की बैठक की गई जिसमें निर्णय लिया गया कि अब इस आंदोलन को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 22 जिलों में बढ़ाया जाएगा जिसके लिए अन्य जिलों के सभी बार एसोसिएशन अध्यक्षों को पत्र लिखा गया, जिसके बाद आज 22 जिलों में हड़ताल जारी कर दी गई। सभी अधिवक्ता अपने कार्यों से व्रत रहेंगे जिसके कारण न्यायालय में चलने वाले सभी कार्य प्रभावित हो गए हैं।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top