Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > कानपुर : सिपाही भर्ती के दौरान पकड़े गए दो मुन्ना भाई

कानपुर : सिपाही भर्ती के दौरान पकड़े गए दो मुन्ना भाई

- थम्ब इम्प्रेशन, लंबाई और हस्ताक्षर मिलाकर करते थे फर्जीवाड़ा

कानपुर : सिपाही भर्ती के दौरान पकड़े गए दो मुन्ना भाई

कानपुर। पुलिस लाइन में चल रही इन दिनों सिपाही भर्ती वेरीफिकेशन में एसीएम व निरीक्षक की टीम ने सॉल्वर और बीएसएफ के सेवानिवृत्त जवान के अभ्यर्थी बेटे को गिरफ्तार कर लिया। सख्ती बरतने पर एक अभ्यर्थी और सॉल्वर मौके से भाग निकले। पकड़े गए दोनों सॉल्वर थम्ब इम्प्रेशन, लंबाई और हस्ताक्षर का मिलान करके फर्जीवाड़ा करते थे। कोतवाली थाने में देर रात दोनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

पुलिस भर्ती के नोडल अधिकारी पुलिस अधीक्षक यातायात सुशील कुमार ने बुधवार को बताया कि पुलिस लाइन में नौ जोन की पुलिस भर्ती के लिए वेरीफिकेशन और नाप-जोख हो रही है। झांसी के एसीएम अशोक कुमार और निरीक्षक मोहम्मद नफीस सिद्दकी की टीम ने संदेह के आधार पर दो लोगों को दबोचा जिनमें एक अभ्यर्थी और दूसरा साल्वर है। पकड़ा गया अभ्यर्थी बीएसएफ के सेवानिवृत्त जवान अलीगढ़ के गोंडा थाना निवासी जवाहर सिंह का बेटा पंकज चौधरी है। पंकज की परीक्षा जनवरी माह में फिरोजाबाद निवासी सोनू ने दी थी। इसके चलते उसका थम्ब इम्प्रेशन का मिलान नहीं हो सका। इसी तरह बिहार निवासी विनोद कुमार महतो को भी पकड़ा गया जिसने गोंडा के शिवकुमार के स्थान पर परीक्षा दी थी। विनोद के पकड़े जाते ही अभ्यर्थी शिवकुमार मौके से भाग निकला।

कोतवाली इंस्पेक्टर कौशल कुमार दीक्षित ने बताया सोनू और शिवकुमार को पकड़ा नहीं जा सका, बल्कि पंकज और विनोद को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही फरार दोनों की तलाश की जा रही है। एसपी ट्रैफिक के मुताबिक पंकज चौधरी को लंबाई व थम्ब इम्प्रेशन मिलान और विनोद कुमार को हस्ताक्षर व थम्ब इम्प्रेशन मिलान में पकड़ा गया है। दोनों के साथ एक अन्य लोग भी थे। इसलिए दोनों पर शुरुआत से ही शक था। दोनों से पूछताछ कर इनके गिरोह का पता लगाया जा रहा है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top