Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > वाराणसी > डाकसेवकों के जीवन में बदलाव लाने वाला दिन

डाकसेवकों के जीवन में बदलाव लाने वाला दिन

डाकसेवकों के जीवन में बदलाव लाने वाला दिन
X

वाराणसी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे। शहर में आने के बाद मुख्यमंत्री विशेश्वरगंज स्थित प्रधान डाकघर परिसर में आयोजित इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने बैंक का उद्घाटन करते हुए कहा कि पूरे प्रदेश के 17000 डाकघरों में अब बैंक की सुविधा मिलेगी। प्रदेश के 22 करोड नागरिकों को घर में बैठे सुविधा मिलेगी। इससे कर्मचारियों की सामाजिक सुरक्षा भी बढ़ेगी। प्रधानमंत्री ने यह कार्य पूरे देश में एक साथ कर प्रेरणादायी कार्य किया हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज का यह दिन 1 लाख 30 हजार पोस्ट ऑफिस और 3 लाख से अधिक डाकसेवकों के जीवन में बदलाव लाने वाला दिन है। साथ ही इससे आम व्यक्ति के जीवन में भी बड़ा बदलाव आयेगा। इस कार्य से भ्रष्टाचार रूकेगा और तकनीक का भी बड़ा कार्य होगा। डाकघरों में इस नये कार्य से बचत को बढ़ावा मिलने के साथ घरों में भी पुंजी जमा होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले डाकघरों के लिए अनेक योजनाएं घोषित होती थी। जो सफल नहीं हो पाई, लेकिन अब डाकघरों में बैंक सुविधा मिलने से पूंजी को सुरक्षा की गारंटी मिलेगी।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले बैंक की शाखाएं कम होने पर चिटफंड कम्पनियां लोगों से पैसा जमा करा कर पूरी पूंजी लेकर भाग जाती थी। अब इस डाकघर में बैंकिग सुविधा बढ़ने से भ्रष्टाचार रूक जायेगा। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर लोगों से नगद लेनदेन की बजाए डिजिटल लेनदेन और भीम एप के प्रयोग का आह्वान कर कहा कि सरकार लेनदेन को ई-मार्केट से जोड़ने का पूरा प्रयास कर रही है। इसके पूर्व मुख्यमंत्री पुलिस लाइन मैदान में हेलिकाप्टर से उतरे। यहां मुख्यमंत्री का स्वागत राज्यमंत्री डा.नीलकंठ तिवारी,अनिल राजभर,महापौर मृदुला जायसवाल,कमिश्नर , जिलाधिकारी सहित भाजपा के विधायकों पदाधिकारियों ने किया।

Updated : 1 Sep 2018 5:06 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top