Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > मथुरा > राजीव एकेडमी में एमबीए के छात्र कर रहे विद स्टाइपेंड समर टे्रनिंग

राजीव एकेडमी में एमबीए के छात्र कर रहे विद स्टाइपेंड समर टे्रनिंग

राजीव एकेडमी फॉर टैक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट का एमबीए कोर्स सभी दृष्टियों से छात्र-छात्राओं के लिए सर्वश्रेष्ठ सिद्ध हो रहा है।

राजीव एकेडमी में एमबीए के छात्र कर रहे विद स्टाइपेंड समर टे्रनिंग

मथुरा । राजीव एकेडमी फॉर टैक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट का एमबीए कोर्स सभी दृष्टियों से छात्र-छात्राओं के लिए सर्वश्रेष्ठ सिद्ध हो रहा है। इस कोर्स की कई विशेषताएं हैं, जिनके कारण छात्र-छात्राओं का ध्यान लगातार एमबीए में प्रवेश लेने के लिए लगा हुआ है। राधा शर्मा को पेप्सी कम्पनी, रेखा शर्मा को गिन्नी फिलामेंट, खुशबू शर्मा एवं वैष्णवी को सक्षम ग्रुप, आकृति चौधरी, अक्षिता अग्रवाल, तन्मय गौड़ एवं स्वतंत्र अग्रवाल को आईओसीएल में समर टैऊनिंग के लिए चयनित किया गया। ये सभी छात्र-छात्राएं इस समय दो माह की विशेष समर टैऊनिंग प्राप्त कर रहे हैं। इस समर ट्रेनिंग के दौरान ही इन सभी को अच्छा स्टाइपेंड भी दिया जा रहा है। ट्रैनिंग के बाद कम्पनियों में इन सभी की स्थाई रुप से ज्वाइनिंग की पूरी सम्भावना है।

एमबीए विभागाध्यक्ष डॉ. विकास जैन के अनुसार यदि छात्र-छात्रा एमबीए की उपाधि प्राप्त करता है तो उसे उच्च पैकेज पर भारत व इससे बाहर प्रतिष्ठित कम्पनियों में निश्चितरूप से जॉब प्राप्त होगा। इस ट्रेनिंग के दौरान ही छात्र-छात्राओं को अच्छी टैऊनिंग भत्ता भी दिया जा रहा है। छात्र-छात्राओं को दी जा रही अध्ययन-अध्यापन की तकनीकों से न सिर्फ उन्हें अच्छे अंक प्राप्त हो रहे बल्कि देश-विदेश की प्रतिष्ठित कम्पनियां भी प्लेसमेंट के माध्यम से उन्हें लगातार उच्च पैकेज पर नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र दे रही हैं।

विश्व प्रसिद्ध कम्पनियों जैसे एप्पल, वीवो मोबाइल, अमेजॉन डॉटकॉम, आईसीआईसीआई, पॉलिसी बाजार डॉटकॉम, एस्सेल ग्रुप, शॉपरस्टॉप आदि का प्लेसमेंट में बोलबाला रहा। समर ट्रेनिंग प्लेसमेंट के छात्र रवि कुमार, सौरभ सिंह, वैशाली सिंह, विष्णु कुमार को प्रसिद्ध मीडिया कम्पनी आउटलुक में ट्रेनिंग के लिए चयनित किया गया।

आरके एजूकेशन हब के चेयरमैन डॉ. रामकिशोर अग्रवाल, वाइस चेयरमैन पंकज अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल ने छात्र-छात्राओं को आशीर्वाद देते हुए कहा कि वे विशेष ट्रैनिंग को गम्भीरता पूर्वक पूर्ण करें। अपने-अपने प्रोजेक्टों को विशेषज्ञों की राय लेकर सर्वश्रेष्ठ बनाएं ताकि प्रतिष्ठित कम्पनी में हुआ उनका चयन सार्थक हो।

निदेशक डा. अमर कुमार सक्सैना ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा है कि एमबीए विभाग महत्वपूर्ण है जिसे अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त बनाया गया है।




Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top