Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > मथुरा > विप्रो के वाइस प्रेसीडेंट से रूबरू हुए जीएलए विवि के विद्यार्थी

विप्रो के वाइस प्रेसीडेंट से रूबरू हुए जीएलए विवि के विद्यार्थी

विप्रो के वाइस प्रेसीडेंट से रूबरू हुए जीएलए विवि के विद्यार्थी

मथुरा। मेहनती और कुशल छात्रों के लिए रोजगार की कोई कमी नहीं है, अगर कमी है तो सिर्फ अपने अंदर जुनून पैदा करने की है। टेक्नोलॉजी की कमी है। इसके लिए टेलैंट की जरूरत है। टेक्नीकल लेवल पर छात्रों को थोड़ा काम करने की जरूरत है। जितना टेक्नीकल लेवल छात्र मजबूत कर सकेंगे उतना ही रोजगार पाने में आसानी होगी।

यह सफलता के मंत्र जीएलए विश्वविद्यालय में छात्रों से रूबरू होते हुए विप्रो टेक्नोलॉजी के वाइस प्रेसीडेंट ग्लोबल टेलैंट एक्विजेशन हैड विश्वास दीप ने दिए। उन्होंने कहा कि विप्रो कंपनी छात्रों में टेक्निकल क्षमताएं, एप्टीट्यूड, कम्यूनिकेशन स्किल्स बेहतर देखना चाहता है। आज के समय में बेहतर कम्यूनिकेशन स्किल्स से बेहतर अवसर प्राप्त होते हैं।

उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय में व्रिपो कंपनी समय-समय पर छात्रों को रोजगार देने के लिए अग्रणी भूमिका निभा रही है। यहां से चयनित छात्र भी आज भी विप्रो में नए-नए विकल्पों पर कार्य कर नए आयाम स्थापित कर रहे हैं।

विप्रो के टेलैंट एक्विजेशन मैनेजर विक्रम गोयल ने छात्रों को विप्रो कंपनी के कार्यों की प्राथमिकता और बेहतर परफार्मेंस के बारे में जानकारी दी। साथ ही छात्रों को विभिन्न क्षेत्रों में विप्रो द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं के साथ-साथ विभिन्न विकासशील कार्यों को भी प्रदर्शित किया।

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के ट्रेनिंग एंड डेवलपमेंट के निदेशक डॉ. सुरेश प्रताप सिंह ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि विश्वविद्यालय का यह प्रयास रहता है कि प्रत्येक विद्यार्थी को न केवल गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान की जाए बल्कि उन्हें इस काबिल बनाया जाए जिससे वे अपने कार्यकाल के दौरान आने वाली समस्याओं से आसानी से निपट सकें।

अतिथि व्याख्यान के उपरांत विश्वविद्यालय के सेक्रेटरी सोसायटी व कोषाध्यक्ष नीरज अग्रवाल व डीन एकेडमिक प्रो. अनूप कुमार गुप्ता ने विप्रो के वाइस प्रेसीडेंट ग्लोबल टेलैंट एक्विजेशन हैड विश्वास दीप एवं टेलैंट एक्विजेशन मैनेजर विक्रम गोयल को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

Naveen ( 0 )

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Share it
Top