Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > मथुरा > केडी हास्पीटल के डा. अमन ने अनिल को उबारा जिल्लत की जिंदगी से

केडी हास्पीटल के डा. अमन ने अनिल को उबारा जिल्लत की जिंदगी से

केडी हास्पीटल के डा. अमन ने अनिल को उबारा जिल्लत की जिंदगी से

मथुरा। मल्टी स्पेशियेलिटी केडी हॉस्पीटल में हड्डी रोग विभाग के डॉ. अमन गोयल ने हड्डी के जोड़ की टीबी और इससे खराब हुए कुल्हे में टोटल हिप रिप्लेसमेंट करके मरीज अनिल को बिस्तर पर पड़े रहने की जिल्लत की जिंदगी से उबार लिया है। ऑपरेशन से पूर्व मरीज अनिल कुमार दो साल से चलना फिरना तो दूर की बात रही झुक पाने पर भी परेशान रहता था। डॉ. अमन गोयल ने बेहतरीन ऑपरेशन करके दुघर्टना में घायल हुए 23 वर्षीय मरीज अनिल कुमार और उसके परिवार वाले को जीविकोपार्जन लाइक बना कर राहत प्रदान कर दी है।

मल्टी स्पेशियेलिटी केडी हास्पीटल में बीते महीनों पूर्व डॉ. अमन गोयल की ओपीडी में पहुंचे नौहझील, बाजना निवासी मरीज अनिल कुमार ने बताया कि न तो चल फिर पा रहा है और न ही झुककर कोई चीज उठा सकता है। वह पिछले कुछ माह से तो सिर्फ बिस्तर पर पड़े रहने को विवश था। चिकित्सक डॉ. अमन गोयल ने कुछ जांचें कराने को कहा। रिपोर्ट देखने के बाद डॉ. अमन गोयल ने मरीज को बताया कि उसे हड्डी की टीबी है।

डॉ. अमन गोयल ने हड्डी की टीबी का इलाज कराने के साथ ही मरीज को टोटल हिप रिप्लेसमेंट कराने का परामर्श दिया। मरीज के परिजनों ने चिकित्सक से आयुष्मान भारत प्रधान मंत्री जन आरोग्य योजना में टीएचआर करने का अनुरोध किया। इसके बाद डॉ. अमन गोयल, डॉ. बीपीएस भदौरिया, एनथिएटिस्ट डॉ. निजावन, सहायक के रुप में सोहित, शाहरुख, पवन, प्रदीप और शाइना आदि ने सफलता पूर्वक टोटल हिप रिप्लेसमेंट कर दिया।

आगरा और दिल्ली में निराश मरीज यहां हो रहे हैं स्वस्थ: डॉ. रामकिशोर अग्रवाल

आरके एजूकेशन हब के चेयरमैन डॉ. रामकिशोर अग्रवाल, वाइस चेयरमैन पंकज अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल ने कहा कि मल्टी स्पेशियेलिटी केडी हॉस्पीटल के हड्डी रोग विभाग के चिकित्सक डॉ. अमन गोयल चिकित्सा विज्ञान की नवीनतम तकनीकों का उपयोग कर ब्रजवासियों की सेवा कर रहे हैं। आगरा और दिल्ली से भी निराश होकर लौटे मरीज को आशान्वित कर रहे हैं।

Naveen ( 1308 )

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Share it
Top