Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > मथुरा > पाईप लाइन फटने से शहर में पेयजल का मचा हाहाकार

पाईप लाइन फटने से शहर में पेयजल का मचा हाहाकार

पाईप लाइन फटने से शहर में पेयजल का मचा हाहाकार

मथुरा। महानगर की प्यास बुझाने के लिए गोकुल बैराज से आ रही पाइप लाइन के फटने से शहर में पानी के लिए हाहाकार मच गया है। जलकल पेयजलापूर्ति नहीं कर पा रहा है। उधर पाइप लाइन ठीक करने में जल निगम को अभी 48 घंटे और लग सकता है। सोमवार तक महानगर को बैराज का पानी मिलने की संभावना व्यक्त की गई है।

पानी का प्रेशर न झेल पाने के कारण गुरुवार देर सांय दामोदरपुरा पर गोकुल बैराज से शहर की सप्लाई को आ रही 1100 एमएम की पाइप लाइन फट गई। जलनिगम के अभियंता ललित कुमार ने इसे ठीक करने की बहुत कोशिश की लेकिन ठीक नहीं हो सकी। जल निगम के इंजीनियरों ने तीन मीटर की पाइप लाइन और ज्वाइंट तैयार करने के लिए गाजियाबाद की कंपनी को आर्डर दिया है। यह कंपनी रविवार तक पाइप लाइन तथा ज्वाइंट तैयार करके देगी। इसके बाद ही बैराज की पाइप लाइन से पेयजलापूति प्रारंभ हो सकेगी। शनिवार को भी लोगों को नहाने के लिए भी पानी मुहैया नहीं हो पायेगा।

उधर पाइप लाइन फटने से आधे शहर में पानी के लिए हाहाकार मच गया। लोगों की आवश्यकता को पूर्ति करने में जलकल असफल रहा। परियोजना अभियंता आरपी यादव ने बताया कि सोमवार तक पेयजलापूर्ति मिलने की संभावना है। इसके लिए नगर निगम को बता दिया गया है।

महाप्रबंधक (जल) नगर निगम के महाप्रबंधक ने बताया कि अगर कहीं पानी की समस्या है तो वह राधेश्याम सहायक अभियंता जल 790676509, आशीष कुमार अवर अभियंता कुंवर पाल सिंह अभियंता 8077840575, छत्रपाल सिंह अवर अभियंता 9454598549 इन नम्बरों पर संपर्ककर पानी के टैंकर मंगा सकते है।

Naveen ( 1696 )

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Share it
Top