Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > मथुरा > राजीव एकेडमी के 25 छात्र सेपिएंट रियलिटी में करेंगे समर इण्टर्नशिप

राजीव एकेडमी के 25 छात्र सेपिएंट रियलिटी में करेंगे समर इण्टर्नशिप

राजीव एकेडमी के 25 छात्र सेपिएंट रियलिटी में करेंगे समर इण्टर्नशिप

मथुरा। राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट एमबीए (प्रथम वर्ष) के 25 विद्यार्थियों को सेपिएंट रियलिटी सॉल्यूशन कम्पनी ने समर इंटर्नशिप के लिए चयनित किया है। जिससे राजीव एकेडमी के विद्यार्थियो के चेहरे खिल उठे हैं।

इसके पीछे वजह ये है कि अब ये विद्यार्थी अध्ययन के दौरान ही बिजनेस डवलपमेंट और मार्केटिंग के महत्वपूर्ण टिप्स सीख सकेंगे। समर इंटर्नशिप की इस ट्रेंनिंग में चयनित किये जाने पर अभिभावकों में भी खुशी की लहर है।

आरके एजूकेशन हब के चेयरमैन डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने विद्यार्थियों को आशीर्वाद देते हुए कहा कि एमबीए मैनेजमेंट की बड़ी महत्वपूर्ण डिग्री है। समर ट्रेंनिंग में विद्यार्थियों को व्यावहारिक ज्ञान की कई प्रकार की तकनीकें सिखाई जाएंगी। जो उनके करियर का प्लस प्वाइंट होगा। वाइस चेयरमैन पंकज अग्रवाल ने कहा कि सेपिएंट रियलिटी सेक्टर की बड़ी कम्पनी है, जहां से विद्यार्थी बड़े स्तर की ट्रेनिंग लेकर किसी भी बहुराष्ट्रीय कम्पनी में उच्च पैकेज पर जॉब प्राप्त कर सकेंगे।

एमडी मनोज अग्रवाल ने कहा कि संस्थान में दिए जा रहे सैद्धान्तिक ज्ञान और कम्पनी के व्यावहारिक ज्ञान के मिश्रण से विद्यार्थी को अपने स्वर्णिम सपने साकार करने में सरलता होगी, लेकिन कारपोरेट अनुशासन इसकी जड़ है। समर ट्रेंनिंग (इंटर्नशिप) में आस्था शर्मा, अंजू यादव, अंजली यादव, आकाश शर्मा, हर्षा, चन्द्र प्रकाश, ब्रजेश कुमार, मनु शर्मा, प्रिया देवनाथ, मनीष शर्मा, रवि गौतम, सैयद उमाम अली, शुभम गर्ग, शिवम गौतम, श्वेता गोयल, प्रज्ञा, तृप्ति अग्रवाल, सृष्टि गौतम, नरेश सिंह, शुभम भारद्वाज, तरून पचौरी, आदित्य भाटिया, भावेश शर्मा, अभिषेक शर्मा, निधि पचौरी आदि को चयनित किया गया है।

निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सैना ने इस अवसर पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि हर बड़ी कम्पनी सैद्धान्तिक और व्यावहारिक प्रशिक्षण में परम्परागत छात्र-छात्राओं को जॉब के लिए ऑफर करने की इच्छुक है। उसका मुख्य कारण है कि बिल्कुल अप्रशिक्षित विद्यार्थी को अमुक पद के अनुरूप शिक्षित करने में समय और धन दोनों का खर्चा होता है। जिससे बड़ी और प्रतिष्ठित कम्पनियां बचती हैं।

Naveen ( 1696 )

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Share it
Top