Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > मथुरा > राजीव इंटरनेशनल स्कूल में हर्षोल्लास से मना बसंतोत्सव

राजीव इंटरनेशनल स्कूल में हर्षोल्लास से मना बसंतोत्सव

राजीव इंटरनेशनल स्कूल में हर्षोल्लास से मना बसंतोत्सव

मथुरा। राजीव इंटरनेशनल स्कूल में शास्त्री सदन के छात्रों ने बसंत पंचमी का पर्व बड़ी धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया।

स्कूल के नौनिहालों व छात्रों ने इस अवसर पर नृत्य प्रस्तुत कर सभी दर्शकों को बसंती रंग में सराबोर कर दिया। वहीं बसंत पंचमी की विस्तृत जानकारी भाषण के माध्यम से प्रदान की गई। स्कूल के प्रधानाचार्य शैलेन्द्र सिंह ग्रेवाल ने कार्यक्रम का शुभारंभ ज्ञान और स्वर की देवी माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इसके साथ ही माँ सरस्वती की वंदन पूजा के कार्यक्रम राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट, जीएल बजाज ग्रुप ऑफ इंस्टीटयूशंस और केडी मेडिकल कालेज में भी आयोजित किये गये।

आरके एजूकेशन हब के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने लोगों को बसंत पंचमी महोत्सव की बधाई देते हुए कहा कि स्कूल ही ऐसा माध्यम है, जो बच्चों को समय-समय पर भारतीय पर्वों एवं भारतीय संस्कृति से अवगत कराता है। ये बच्चों को भारतीय संस्कृति से जोड़े रखता है। राजीव इंटरनेशनल स्कूल के एमडी मनोज अग्रवाल ने कहा कि ऐसे त्यौहारों से बच्चों को भारत के मौसम एवं ऋतु परिवर्तन की जानकारी प्राप्त होती है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम छात्रों को एक रोचक तरीके से शिक्षित करने का प्रयास होता है।

स्कूल के प्रधानाचार्य शैलेन्द्र सिंह ग्रेवाल ने बच्चों को बसंत पंचमी के पर्व की जानकारी प्रदान करते हुए कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम हमारी भारतीय संस्कृति का परिचय देते हैं। इससे आगे आने वाली पीढिय़ों को भी भारतीय संस्कृति से जुड़े रहने की प्रेरणा मिलती है। राजीव इंटरनेशनल स्कूल के अध्यापकगण एवं छात्रों ने बसंत पंचमी के पर्व पर विद्या की देवी सरस्वती जी की पूजा-अर्चना कर इस पर्व की महत्ता को समझा। कार्यक्रम का संचालन अंजलि ने किया।

Naveen ( 1696 )

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Share it
Top