Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > मथुरा > मथुरा में श्रीकृष्ण जन्म स्थान व प्रेम मंदिर को बम से उड़ाए जाने की धमकी पर बढ़ी सुरक्षा

मथुरा में श्रीकृष्ण जन्म स्थान व प्रेम मंदिर को बम से उड़ाए जाने की धमकी पर बढ़ी सुरक्षा

-दहशत फैलाने के उद्देश्य से किसी सिरफिरे ने की थी कॉल: एसपी सुरक्षा

मथुरा में श्रीकृष्ण जन्म स्थान व प्रेम मंदिर को बम से उड़ाए जाने की धमकी पर बढ़ी सुरक्षा

मथुरा। जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370, 35ए हटने पर अफवाहों का बाजार जहां तेज हो गया है, वहीं मथुरा में गुरुवार की रात श्रीकृष्ण जन्म स्थान और प्रेम मंदिर को बम से उड़ाए जाने के फोन कॉल ने पुलिस प्रशासन की बेचैनी बढ़ा दी है।

एसएसपी शलभ माथुर के निर्देशानुसार कॉल के आधार पर एक ऑटो चालक को हिरासत में ले लिया गया है जबकि कॉल करने वाला सिरफिरा व्यक्ति अभी पुलिस पकड़ से बाहर है। इसी के मद्देनजर शुक्रवार सुबह से ही पुलिस और खुफिया एजेंसी ने संदिग्ध व्यक्तियों की तलाशी शुरू कर दी है, पूरे जनपद में चेकिंग अभियान जारी है।

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को अज्ञात व्यक्ति द्वारा श्रीकृष्ण जन्मस्थान सूचना कार्यालय पर पहुंचे धमकी भरे मोबाइल कॉल ने हड़कंप मचा दिया। इसको लेकर आनन-फानन में पुलिस ने मुन्ना पुत्र अजीज निवासी जयसिंहपुरा खादर को रात में ही हिरासत में ले लिया। मुन्ना ने बताया कि उसका मोबाइल टूरिस्ट के दल ने फोन करने के लिए लिया था, उसके बाद से वह मोबाइल मेरे पास नहीं है।

इस संबंध में एसएसपी शलभ माथुर ने बताया कि धमकी मिली थी, एक ऑटो चालक को हिरासत में लिया है, पूरे जनपद में सुरक्षा की दृष्टि से चेकिंग अभियान तेज कर दिया गया है, वहीं मंदिरों में अतिरिक्त फोर्स भी तैनात कर दिया गया है।

एसपी सुरक्षा जन्मस्थान ज्ञानेन्द्र कुमार ने बताया कि प्रेम मंदिर और जन्मस्थान को बम से उड़ाने की धमकी के मामले में सर्विलांस के जरिए फोन आईडी सिम मुस्ताफ निवासी राधेश्याम कॉलोनी के नाम पर थी, जिसको उसने अपने ऑटो चालक दामाद मुन्ना पुत्र अजीज निवासी जयसिंहपुरा को दे रखी है, छह अगस्त की रात 1800 सौ रुपये के भाड़े पर आए टूरिस्ट द्वारा मोबाइल मांगे जाने के बाद उसका मोबाइल वापस नहीं मिला, जिसके बाद अपरिचित व्यक्ति ने उसी नम्बर से लगातार जन्मस्थान, प्रेममंदिर के अलावा आगरा के जीआरपी, अन्य शहरों में इसी प्रकार से धमकी भरे कॉल कर रहा है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए सात टीमें लगाई गई है, जल्द ही उसे अरेस्ट कर लिया जाएगा।

शुक्रवार से ही पुलिस एवं खुफिया एजेंसी ने संदिग्ध व्यक्तियों की तलाशी लेना शुरू कर दी है, जिसके चलते सुबह पार्क, होलीगेट तथा भीड़-भाड़ वाले इलाकों में विशेष टीम बिना वर्दी के तलाशी ले रही हैं, एसएसपी ने जनपद के धार्मिक स्थलों समेत जंक्शन, बस स्टैण्ड पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 10718 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top