Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > मथुरा > स्वच्छ भारत अभियान के तहत बांटे गये डस्टबिन

स्वच्छ भारत अभियान के तहत बांटे गये डस्टबिन

स्वच्छ भारत अभियान के तहत बांटे गये डस्टबिन
X

फरह। नगर पंचायत क्षेत्र को और भी स्वच्छ बनाने के लिये अब घर से कूड़ा इकठ्ठा किया जायेगा। अब यहां वहां कूड़ा डालने की किसी को कोई जरुरत नहीं। गाड़ी सीधे आपके घर से कूडा उठायेगी।

स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत कस्बा फरह में डस्टबिन वितरण एवं ई-रिक्शा का उद्घाटन विधायक पूरन प्रकाश व नगर पंचायत अध्यक्ष कृष्णकांत पचौरी ने नारियल फोड़ कर किया गया। विधायक पूरन प्रकाश ने कहा कि नगर पंचायत अध्यक्ष केके पचौरी शुरु से ही सफाई के प्रति सजग हैं। अध्यक्ष बनने के बाद उन्होंने खुद कस्बे की गली गली में सफाई कराकर फरह को स्वच्छ रखने का बीड़ा उठाया था।

नगर पंचायत कम्पलैक्स में उद्घाटन समारोह के दौरान लोगों को गीला और सूखा कूड़ा रखने के लिये दो-दो डस्टबिन वितरित किये गये। नगर पंचायत अध्यक्ष ने बताया कि अब कस्बे के प्रत्येक वार्ड में सभी घरों में दो-दो डस्टबिन वितरित किये जाएंगे। सभी लोग अपना गीला और सूखा कूड़ा अलग अलग डस्टबिन में रखें। कूड़ा सडक पर डालने की कोई जरुरत नहीं है गाड़ी घर घर जाकर आपका कूड़ा एकत्रित करेगी।

इस मौके पर चेयरमैन के साथ थानाध्यक्ष आजादपाल सिंह, राजेन्द्र सिंह, सभी दस वार्डों के सभासद ओमवती, सुमन, नरेन्द्र चौधरी, रामेश्वर, रविन्द्र कुमार, यज्ञदत्त शर्मा, सरिता, हनीफ, अकीला, मुकुन्द अग्रवाल एवं नगर पंचायत कर्मचारी और कस्बावासी मौजूद थे।

Updated : 20 July 2018 11:03 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top