Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > मथुरा > सेना भर्ती प्रक्रिया के दौरान भारी मात्रा में मिले ड्रग्स के इंजेक्शन

सेना भर्ती प्रक्रिया के दौरान भारी मात्रा में मिले ड्रग्स के इंजेक्शन

सेना भर्ती प्रक्रिया के दौरान भारी मात्रा में मिले ड्रग्स के इंजेक्शन
X

मथुरा। सेना भर्ती प्रक्रिया गुरुवार सुबह वेटरिनरी कालेज के समीप ईगल ग्राउंड में शुरू हुई जिसमें पहले दिन चार तहसीलों के सात हजार से अधिक युवकों ने दौड़ लगाई। उसके उपरांत उनका फिजिकल टेस्ट भी लिया गया। इस दौरान चेकिंग में एक दर्जन अभ्यर्थियों के पास से भारी मात्रा में ड्रग्स के इंजेक्शन मिले जिनका सेना के अधिकारियों ने पंजीकरण निरस्त कर दिया।

गुरुवार से सैन्य क्षेत्र के ईगल ग्राउंड में आर्मी रिक्रूटमेंट ऑफिस आगरा व अन्य सेनाधिकारियों द्वारा आयोजित सेना भर्ती मेला में हाथरस जनपद की हाथरस, सादाबाद, सासनी तथा सिकंदराराऊ तहसील के सात हजार से अधिक युवा शामिल हुए। ईगल ग्राउंड में युवकों का फिजिकल टेस्ट लिया गया। हजारों युवकों ने सोल्जर जीडी की भर्ती के लिए दौड़ लगाई। भर्ती के लिए मैदान में युवाओं की भारी भीड़ उमड़ी। भीड़ को व्यवस्थित करने के लिए मैदान में बैरीकेडिंग की गई। सेना भर्ती की दौड़ में पास होने के लिए युवा भी तमाम हथकंडे अपना रहे हैं। मैदान के आसपास एनर्जी ड्रिंक और दवाएं पड़ी मिली हैं। इससे माना जा रहा है कि दौड़ में पास होने के लिए एनर्जी ड्रिंक और दवाइयों का सेवन किया गया है।

भर्ती के लिए दौड़ में शामिल होने आए एक दर्जन से अधिक अभ्यर्थियों का पंजीकरण चेकिंग के दौरान सेना के अधिकारियों ने इसलिए रद्द कर दिया क्योंकि वे अपने साथ ड्रग्स के इंजेक्शन लेकर दौड़ के मैदान में पहुंचे थे। इस संबंध में कर्नल विजय कुमार ने बताया कि आज भर्ती का पहला दिन था और पूरी प्रक्रिया के साथ अभ्यर्थियों को मैदान में प्रवेश दिया जा रहा है। भर्ती के पहले दिन यहां आये अभ्यर्थियों की चेकिंग की गयी तो एक दर्जन के करीब इंजेक्शन बरामद किये गए हैं। इसके अलावा और भी ऐसी चीजें बरामद हुईं हैं जो शरीर को एनर्जी देती हैं। आयोजन के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक श्रवण कुमार व्यवस्थाओं को मूर्त रूप देने के लिए माइक से इंतजाम कराते देखे गए।

Updated : 16 Nov 2018 2:42 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top