Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > मथुरा > धार्मिक कार्यक्रमों के मध्य मना बागीश का जन्म दिन

धार्मिक कार्यक्रमों के मध्य मना बागीश का जन्म दिन

नगर के प्रसिद्ध द्वारिकाधीश मंदिर के पीठाश्वर के सुपुत्र बागीश कुमार का 54वां जन्म दिवस विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों और मरीजों को फल वितरण के साथ मनाया गया।

धार्मिक कार्यक्रमों के मध्य मना बागीश का जन्म दिन

अनुयाइयों ने लिया यमुना मुक्ति का संकल्प द्वारिकाधीश मंदिर के अधिकारियों ने मरीजों को बांटे फल

मथुरा । नगर के प्रसिद्ध द्वारिकाधीश मंदिर के पीठाश्वर के सुपुत्र बागीश कुमार का 54वां जन्म दिवस विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों और मरीजों को फल वितरण के साथ मनाया गया। इस अवसर पर उनके अनुयाईयों ने यमुना मुक्ति का संकल्प लिया।

द्वारिकाधीश मंदिर के प्रांगण को प्रात: काल से ही फूलों व विद्युत सजावटों से सजाया गया था। मंदिर में नौबत शहनाई बजने लगी। प्रभु की आठों झांकियों का मनोरथ किया गया। राजभोग के दर्शन के पश्चात 11 विद्वानों द्वारा यमुनाष्टक का पाठ प्रस्तुत किया। मंदिर के अधिकारी श्रीधर चतुर्वेदी ने बागीश महाराज के जीवन पर प्रकाश डाला।

बागीश महाराज का माँ यमुना से अगाध प्रेम और पूर्व में यमुना प्रदूषण मुक्ति के लिए की गई पहल को देखते हुए उनके अनुयाईयों ने यमुना प्रदूषण मुक्ति का संकल्प लिया। इस अवसर पर जिला अस्पताल पहुंचकर मंदिर के अधिकारियों ने मरीजों को फल वितरण किया। इस मौके पर दीनानाथ शर्मा, राकेश तिवारी एड., अमित चतुर्वेदी, सुरेश शर्मा, बनवारी लाल, कमला शंकर, बल्देव शर्मा, बृजनाथ चतुर्वेदी, बृजेश चतुर्वेदी, लालजी शास्त्री, धीरेन्द्र शास्त्री, सहदेव, बृजेश शास्त्री, लक्ष्मीकांत, श्यामसुंदर, गोविंद, अखिलेश शास्त्री एवं मंदिर के समस्त कर्मचारी उपस्थित थे। कार्यक्रम के अंत में भक्तों को मिष्ठान का वितरण किया।




Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top