Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > मथुरा > टाईटैनिक जहाज जैसी हो गई है देश की स्थिति

टाईटैनिक जहाज जैसी हो गई है देश की स्थिति

-इस साक्षात्कार में कांग्रेस के दिग्गज नेता महेश पाठक की कई बातें आपको चौंका देंगी

टाईटैनिक जहाज जैसी हो गई है देश की स्थिति
X

मथुरा। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य एवं अखिल भारतीय तीर्थ पुरोहित महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व उद्योगपति महेश पाठक ने कहा है कि आज देश की स्थित टाईटैनिक जहाज जैसी है।

श्री पाठक ने एक भेंटवार्ता के दौरान उक्त बातें कहीं। उन्होंने कहा कि टाईटैनिक जहाज के डूबते समय मौके की भयानकता से अनभिग्य उस पर सवार लोग अपनी मौज-मस्ती में झूम रहे थे। ठीक उसी प्रकार देश के लोग हाउडी मोदी की मस्ती में झूम रहे हैं। उन्हें यह नहीं पता कि इस समय देश अराजकता के भंवर में फंस कर हिलोरें ले रहा है।

देश में चारों ओर हत्या, लूट, डकैती, भ्रष्टाचार का तांडव मच रहा है। बहन-बेटियां असुरक्षित हैं। सबसे अधिक भयानक समस्या बेरोजगारी की है। प्रधानमंत्री को इस ओर ज्यादा ध्यान देना चाहिये ना कि विदेशों में अपना ज्यादा समय देना चाहिये। यदि इस देश को बचाना है तो चहुंमुखी अराजकता पर काबू करना होगा वर्ना आगे चलकर और भी हाहाकार मचेगा।

श्री पाठक ने कहा कि ऐसा नहीं है कि प्रधानमंत्री मोदी को ही अमेरिका में सम्मान मिल रहा है। जब देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू अमेरिका जाते थे तब अमेरिका के राष्ट्रपति उन्हें रिसीव करने आते थे।

महेश पाठक कहते हैं कि ऐसा भी नहीं है कि पूर्व के सभी प्रधानमंत्री निकम्मे रहे हैं। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी ने पाकिस्तान के दो टुकड़े कर बंग्लादेश बनवाकर जो काम करके दिखाया। वह आज तक कोई प्रधानमंत्री नहीं कर पाया।

उल्लेखनीय है कि महेश पाठक धाकड़ कांग्रेसी नेता हैं। काफी वर्ष पूर्व तो उन्होंने कांग्रेस के कुछ राष्ट्रीय नेताओं के साथ मिलकर सोनिया गांधी के विरुद्ध भी विद्रोह का झंडा गाड़ दिया था। इस सबके बावजूद भी 2 बार लोकसभा का टिकट ले आये और मथुरा में चुनाव लड़े। यह अलग बात है कि वह जीत नहीं सके।

धारा 370 हटाना मोदी का सराहनीय कार्य

महेश पाठक ने एक ओर जहां श्री मोदी की आलोचना की वहीं उनके द्वारा किये गये कुछ कार्यों की सराहना भी की।

सर्वाधिक सराहना उन्होंने श्री मोदी द्वारा कश्मीर से धारा 370 हटाये जाने के लिये की। श्री पाठक ने कहा कि मैं गुण और दोष के आधार पर अपनी धारणा बनाता हूँ। उनका कहना था कि कश्मीर से धारा 370 हटाना मोदी का सबसे अच्छा काम है।

उन्होंने यह भी कहा कि एक देश एक भाषा यह अच्छी बात है। वे यहीं नहीं रूके, उन्होंने यह भी कहा कि मैं ऐसी कामना करता हूँ कि पीओके भी मोदी के कार्यकाल में एक दिन भारत का हिस्सा बने तथा पूरे देश की जनता को आपस में पिरोने वाली भाषा हिंदी हो।

जब उनसे यह कहा गया कि आप कांग्रेस पार्टी की लाइन से हटकर बोल रहे हैं। हाईकमान नाराज हो गया तो? इस पर उन्होंने कहा कि मैं किसी से नहीं डरता।

Updated : 26 Sep 2019 4:15 PM GMT
author-thhumb

स्वदेश मथुरा

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top