Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > मथुरा > अटारी-बाघा बाॅर्डर पर मथुरा के छात्रों ने प्रस्तुत किया मयूर, कालबेलिया नृत्य, प्रथम पुरस्कार जीता

अटारी-बाघा बाॅर्डर पर मथुरा के छात्रों ने प्रस्तुत किया मयूर, कालबेलिया नृत्य, प्रथम पुरस्कार जीता

अमरनाथ विद्या आश्रम के छात्रों ने यूपी का किया था प्रतिनिधित्व

अटारी-बाघा बाॅर्डर पर मथुरा के छात्रों ने प्रस्तुत किया मयूर, कालबेलिया नृत्य, प्रथम पुरस्कार जीता

मथुरा। अमर नाथ विद्या आश्रम के विद्यार्थियों ने अटारी-बाघा बाॅर्डर पर आयोजित स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में अपनी शानदार सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से सभी का मन मोह लिया। कार्यक्रम में प्रथम स्थान प्राप्त कर ब्रज क्षेत्र ही नहीं बल्कि सम्पूर्ण उत्तर प्रदेश को गौरवान्वित किया है । विद्यालय के चेयरमैन डा. आदित्य कुमार वाजपेयी ने विद्यार्थियों की सर्वश्रेष्ठ सांस्कृतिक प्रस्तुति के लिये बधाई देते हुये गौरवशाली क्षण बताया।

अमर नाथ विद्या आश्रम के प्रधानाचार्य डा. अरूण कुमार वाजपेयी ने बताया कि अटारी-बाघा बाॅर्डर पर विद्यार्थियों की सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से प्रभावित होते हुुये बी.एस.एफ. के महानिदेशक रजनीकांत मिश्रा व उनकी धर्मपत्नी, बी.एस.एफ. के डी.आई.जी. जे.एस. ओबराय, कमाण्डेन्ट आॅफीसर पी.एस. भाटी ने विद्यार्थियों की प्रस्तुतियों की मुक्तकंठ से प्रशंसा करते हुये विद्यालय के सांस्कृतिक कार्यक्रम को सर्वश्रेष्ठ घोषित किया और प्रथम पुरस्कार और प्रमाणापत्रों से सम्मानित किया । उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों ने ब्रज का प्रसिद्ध मयूर नृत्य, कालबेलिया नृत्य तथा देशभक्ति से ओतप्रोत प्रस्तुति दी तो सभी दर्शक भावविभोर हो उठे । उन्होंने बताया कि अटारी-बाघा बाॅर्डर पर देश भर के अनेकों स्कूलों के छात्रों ने रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी, जिसमें अमर नाथ विद्या आश्रम के विद्यार्थियों ने बाजी मारते हुये प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

विद्यालय कोर्डिनेटर सोनिका शर्मा ने बताया कि अमर नाथ विद्या आश्रम बाॅर्डर पर सांस्कृतिक प्रस्तुति का सीधा प्रसारण 180 देशों में सभी प्रमुख टीवी चैनलों के द्वारा किया गया ।

स्वदेश मथुरा ( 0 )

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Share it
Top