Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > सीएम योगी आदित्यनाथ का ऐलान, तीन तलाक पीड़िताओं को मिलेंगे 6 हजार सालाना

सीएम योगी आदित्यनाथ का ऐलान, तीन तलाक पीड़िताओं को मिलेंगे 6 हजार सालाना

सीएम योगी आदित्यनाथ का ऐलान, तीन तलाक पीड़िताओं को मिलेंगे 6 हजार सालाना
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुध‌वार को राज्य में तीन तलाक पीड़ितों से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई घोषणाएं भी की है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि तीन तलाक पीड़िताओं के साथ-साथ सभी धर्मों की पति द्वारा त्यागी गई महिलाओं को छह हजार रुपये सालाना की सहायता राशि दी जाएगी। इसके अलावा पीएम आवास या फिर मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत सरकारी मकान भी दिए जाएंगे।

योगी आदित्यनाथ ने तीन तलाक पीड़ितों से बात करते हुए कहा कि इन लोगों को सरकारी नौकरियां दी जाएंगी और इनके मुकदमे की पैरवी मुफ्त में कराई जाएगी। इसके अलावा योगी आदित्यनाथ ने और भी कई ऐलान किए हैं। प्रधानमंत्री मोदी के सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के नारे को अमली जामा पहनाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद तीन तलाक से प्रभावित महिलाओं से सीधा संवाद किए।

राज्य की भाजपा सरकार के कार्यकाल में यह ऐसा पहला कार्यक्रम रहा है जिसमें मुख्यमंत्री और अन्य मंत्री अल्पसंख्यकों खासतौर पर मुस्लिम महिलाओं के बीच पहुंचे हुए थे। इस कार्यक्रम का आयोजन लखनऊ के गोमतीनगर के इंदिरागांधी प्रतिष्ठान में किया गया था।

Updated : 25 Sep 2019 7:47 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top