Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > लखनऊ में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस चौकी फूंकी, जमकर पथराव और हिंसा जारी

लखनऊ में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस चौकी फूंकी, जमकर पथराव और हिंसा जारी

- प्रदर्शनकारियों की फायरिंग के बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े

लखनऊ में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस चौकी फूंकी, जमकर पथराव और हिंसा जारी

लखनऊ। उप्र के लखनऊ में खदरा इलाके में नागरिकता संशोधन एक्ट (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने मदेयगंज पुलिस चौकी को आग के हवाले कर दिया। प्रदर्शनकारियों के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस टीम ने आंसू गैस के गोले छोड़ रहे हैं और प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कई वाहनों को आग लगाकर जमकर हिंसा की है। टीले वाली मस्जिद के पास पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हुई है।

सीएए और एनआरसी के विरोध में लखनऊ के खदरा इलाके में स्थिति अनियंत्रित हो गयी। प्रदर्शन करने वालों को रोकने के लिए तैनात पुलिस टीम पर अपराह्न एक बजे के बाद प्रदर्शनकारियों ने जमकर पत्थरबाजी की। इसके बाद पुलिस टीम की तरफ से उनको दौड़ाया गया। विरोध में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस टीम पर फायरिंग की, जिसको देखते हुए सड़क पर आगे बढ़ते हुए पुलिस टीम ने कुछ लोगों को पकड़ा और उनको पुलिस लाइन भेजवाया।

इसी दौरान प्रदर्शनकारियों ने मदेयगंज पुलिस चौकी को आग के हवाले कर दिया जिससे हालात बेकाबू हो गया। मौके पर पहुंचे एसएसपी कलानिधि ने अतिरिक्त पुलिस बल को बुलाया और दूसरी ओर से सड़क पर मौजूद लोगों को गिरफ्तार करने का आदेश दिया। इसी बीच कुछ लोगों ने शिया पीजी कालेज की ओर से पुलिस टीम पर पीछे से पत्थर चलाना शुरू कर दिया। बढ़ते तनाव को देखकर एसएसपी ने प्रदेश के आला पुलिस अधिकारियों से वार्ता की और जल्द ही पुलिस बल को मौके पर भेजने को कहा। इमामबाड़ा के पास तैनात पुलिस बल को इसके बाद मौके पर भेजा गया है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top