Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > उप्र लोकसभा चुनाव : पांचवें चरण के कई मतदान केन्द्र में ईवीएम खराब

उप्र लोकसभा चुनाव : पांचवें चरण के कई मतदान केन्द्र में ईवीएम खराब

उप्र लोकसभा चुनाव : पांचवें चरण के कई मतदान केन्द्र में ईवीएम खराब

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पांचवें चरण में लोकसभा चुनाव की 14 सीट की धौरहरा, सीतापुर, मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, बांदा, फतेहपुर, कौशाम्बी, बाराबंकी, फैजाबाद, बहराइच, कैसरगंज और गोण्डा में सोमवार सुबह सात बजे से मतदान जारी है। लोगों में उत्साह भी देखने को मिल रहा है, लेकिन मतदान को शुरु हुए घंटे नहीं बीते कि ईवीएम खराब होना शुरु हो गयी।

रायबरेली के उंचाहार विधानसभा में बूथ संख्या 28, 232, 147,232, 233, ईवीएम खराब हुई। बताया जा रहा है कि इस बूथ केन्द्रों पर अभी तक मतदान शुरु नहीं हो पाया है। वहीं, अमेठी में चार जगह ईवीएम खराब है। इसमें जीआईसी कॉलेज की बूथ संख्या 28 व रेभा के बूथ क्रमांक 125 और 96, 128 पर ईवीएम खराब हुई है।

बांदा जनपद के बूथ केन्द्र 81 और 82 ईवीएम हुई खराब हो गयी। यहां पर 40 मिनट तक मतदान रुका रहा। मतदान न करने से शहर के मतदाताओ में नाराजगी। तकरीबन 100 मतदाता बिना मतदान किये लौटे। इसके अलावा चित्रकूट दहनी ग्राम पंचायत के बूथ संख्या 245 में एक घंटे के बाद जिला प्रशासन ने मतदाताओं को समझा बुझा कर मतदान शुरू कराया गया।

चित्रकूट के राजापुर बूथ क्रमांक 95 में ईवीएम खराब है। सीतापुर में बूथ क्रमांक 76 में ईवीएम खराब है। इसी तरह बाराबंकी आवास विकास स्थित बूथ पर सही समय पर नहीं शुरू हो सका मतदान। बूथ पर तैनात मतदान कर्मी नहीं शुरू कर पा रहे ईवीएम। इसके को लेकर बूथ पर खड़े मतदाताओं को हो रही असुविधा। लखनऊ के शशिभूषण स्कूल में भी ईवीएम खराब होने की जानकारी हुई है। आधे घंटे से मतदान प्रभावित है। जानकारी पर जिला प्रशासन पहुंचा और मतदान शुरु कराने के प्रयास में जुटा हुआ है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 8868 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top