Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > लखनऊ से दिल्ली तक चलने वाली प्राइवेट ट्रेन शुरू, लेट होने पर मिलेगा मुआवजा

लखनऊ से दिल्ली तक चलने वाली प्राइवेट ट्रेन शुरू, लेट होने पर मिलेगा मुआवजा

लखनऊ। जहां प्रतिस्पर्धा होती है, वहां लोगों की पहुंच बढ़ती है। प्रतिस्पर्धा हमेशा बनी रहनी चाहिए। मुझे याद है, जब मोबाइल फोन आया था, तब एक काल 16 रुपये की पड़ रही थी। अब यह हर व्यक्ति की पहुंच में है। यही स्थिति हवाई यात्रा में भी रही। जब सीमित कंपनियां काम कर रही थीं तो बहुत कम एक्टीविटी थी।

प्रधानमंत्री ने कही थी कि हवाई चप्पल पहनने वाला व्यक्ति भी हवाई यात्रा कर सके, इसका प्रयास हो रहा है। अब इसी तरह की प्रतिस्पर्धा रेलवे में भी होने जा रही है। ये बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कही, वे लखनऊ से दिल्ली जाने वाली तेजस ट्रेन को रवाना होने से पूर्व आयोजित समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने इस ट्रेन को हरी झंडी भी दिखाई।

उन्होंने कहा कि सबसे सस्ती और सुरक्षित यात्रा रेल की है। समय के अनुरूप इसे आगे बढ़ाने की आवश्यकता थी। इस नवरात्रि के अवसर पर शुभारंभ हुई है। इसके लिए पूरे रेल परिवार को बधाई देता हूं। मुझे यह बताते हुए प्रसन्नता है कि लखनऊ से दिल्ली तक यात्रा करनी होती थी तो उसे अपने समय के अनुसार ट्रेन नहीं मिल पाती थी। कई बार हवाई जहाज में टिकट नहीं मिल पाता था। सुबह यह ट्रेन उपलब्ध होगी। यानि दिन में अपना पूरा कार्य करते हुए वापस आ सकते हैं। साथ-साथ तेजस के अंदर एसी बस के चेयरकार है। उस ट्रेन के भीतर भी हमने देखा। उसमें बैठे यात्री कह रहे थे कि केवल यात्रा के लिए हम इसमें चल रहे हैं। हमें लगता है कि यह बेहतरीन प्रयास है। पहली ट्रेन में पहली यात्रा करने वाले यात्रियों को शुभकामना देता हूं। प्रधानमंत्री और रेल मंत्री का आभार देता हूं। लखनऊ से दिल्ली को जोड़ने का प्रयास किया है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top