Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > आगरा > होलीगेट मथुरा का हृदय स्थल है इसे संवारें : ऊर्जामंत्री

होलीगेट मथुरा का हृदय स्थल है इसे संवारें : ऊर्जामंत्री

होलीगेट मथुरा का हृदय स्थल है इसे संवारें : ऊर्जामंत्री

होलीगेट मथुरा का हृदय स्थल है इसे संवारें : ऊर्जामंत्री

मथुरा। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा ने कलेक्ट्रेट सभागार में जिला प्रशासन अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए कहा कि गरीब पीडि़त को न्याय अवश्य मिलना चाहिए। सभी अपने दायित्वों का ईमानदारी से निर्वहन करें, यदि निचले स्तर पर शिकायतें हैं तो उन्हें सुधार लें अन्यथा शासन की मंशा के अनुरूप कार्य न करने वाले अधिकारियों को बख्सा नहीं जायेगा। बैठक के बाद ऊर्जा मंत्री ने अधिकारियों के साथ शहर के हृदय स्थल होली गेट चौराहे का निरीक्षण कर उसे संवारने के आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में श्री शर्मा ने कहा कि अगली बैठक में विभागवार दिये गये निर्देशों के अनुपालन की प्रगति देखी जायेगी। उन्होंने कहा कि तहसीलों से अतिक्रमण की शिकायतें आ रही हैं जिनका परीक्षण कर अवैध अतिक्रमणों को हटवाया जाय।
मंत्री ने सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जों को लेकर कड़ा रूख अपनाते हुए कहा कि जहां भी सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जे पाये जायें उन्हें तत्काल उखाड़ फेंके इसके लिए किसी की सिफारिश नहीं की जायेगी।

उन्होंने एमवीडीए उपाध्यक्ष से कहा कि बिना नक्सा पास हुए निर्माण नहीं होना चाहिए। संबंधित क्षेत्रवार अवर अभियंता की जिम्मेदारी तय कर दी जाय कि यदि उसके क्षेत्र में ऐसा कोई कार्य शुरू हो रहा है तो उसे शुरूआत में ही रूकवा दिया जाय। अन्यथा अवैध रूप से निर्माण होने के लिए संबंधित अवर अभियंता को जिम्मेदार मानते हुए ऑन द स्पोट सस्पेंड किया जाय।
तीर्थ स्थल घोषित हो चुके क्षेत्रों में शराब व मांस की दुकानों पर पूर्णरूप से प्रतिबंध रहेगा। इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। अवैध पार्किंग स्थलों के संबंध में कहा कि ऐसे संचालकों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाय।
उन्होंने सफाई व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहा कि राउंड द क्लॉक सफाई कर्मियों की ड्यूटी लगाई जाय और उनकी उपस्थिति को समय-समय पर क्रॉस चेक किया जाय। निर्धारित ड्रेस में कार्य न करने वाले सफाई कर्मियों के विरूद्ध कार्यवाही सुनिश्चित की जाय।
बैठक के साथ श्री शर्मा शहर के हृदय स्थल होली गेट पहुंचे। होलीगेट का स्थलीय निरीक्षण करते हुए उन्होंने कहा कि बेतरतीव लटकते हुए तारों को व्यवस्थित करायें तथा ट्रांसफार्मर को व्यवस्थित कराने के निर्देश दिये।

साथ ही उन्होंने कहा कि यह शहर का हृदय स्थल है। इसको संवारने पर ध्यान दिया जाये। निरीक्षण के दौरान मेयर डॉ0 मुकेश आर्यबन्धु, जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी, ब्रजतीर्थ विकास परिषद के सीईओ नगेन्द्र प्रताप, नगर आयुक्त/उपाध्यक्ष एमवीडीए समीर वर्मा, सीडीओ रामनिवास गुप्ता, एडीएम रवीन्द्र, आदित्य प्रकाश श्रीवास्तव, रमेशचन्द्र, नगर मजिस्टेऊट डॉ0 बसन्त अग्रवाल, सभी एसडीएम, तहसीलदार, विद्युत, जल, सिंचाई सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थे।


Tags:    

Vikas Yadav ( 120 )

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Share it
Top