Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > आगरा > श्री राजेश्वर महादेव मंदिर मेला क्षेत्र का हुआ विस्तार, आज होगा शुभारंभ

श्री राजेश्वर महादेव मंदिर मेला क्षेत्र का हुआ विस्तार, आज होगा शुभारंभ

-भक्तों को कतार में भी होंगे बाबा के दर्शन

श्री राजेश्वर महादेव मंदिर मेला क्षेत्र का हुआ विस्तार, आज होगा शुभारंभ

आगरा। सावन के पहले सोमवार को लगने वाले प्राचीन राजेश्वर महादेव मंदिर मेला की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। पिछले वर्षों की तुलना में इस वर्ष क्षेत्रीय नागरिकों में उत्साह अधिक है। शनिवार को एक प्रेसवार्ता में मेला कमेटी के अध्यक्ष कपिल नारायण मिश्र ने जानकारी दी कि प्रतिवर्ष मेला के दौरान श्रीराजेश्वर नाथ जी के दर्शन करने वालों की संख्या 2 से 3 लाख रहती है और इस बार मेले में श्रद्धालु सभी रिकार्ड तोड़ेंगे।

प्रेसवार्ता में जानकारी दी गई कि मंदिर परिसर बाबा बर्फानी की झांकी व पूरे मेला परिसर व श्रीराजेश्वर नाथ जी के दर्शन लाइव प्रसारण स्क्रीन पर किया जाएगा। जिससे लाइन में लगे श्रद्धालुओं को भी लगातार दर्शन होते रहेंगे। पिछले वर्षों की तुलना में इस वर्ष झूले एवं स्टाल वालों की संख्या में भी भारी इजाफा हुआ है। मेला क्षेत्र भी बढकर गोल चैराहा राजपुर चुंगी तक पहुंच गया है। कई वर्षो से रूके हुए विकास कार्य जैसे स्ट्रीट लाइट के खंबे, निर्माण कार्य भी इस बार समय से पूरे प्रशासन के सहयोग से हो गए हैं।

मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष डीके वशिष्ठ ने बताया कि सुरक्षा के कड़े प्रबंधों के बीच नगर निगम द्वारा मोबाइट टायलेट की व्यवस्था भी मेला क्षेत्र में की गई है। मेले का विधिवत उद्घाटन संतो द्वारा आज सांय 5 बजे किया जाएगा। प्रेसवार्ता में सत्यप्रकाश पचैरी, विमल तिवारी, पप्पू ठाकुर, महामंत्री मनोज शर्मा, पंकज तिवारी, भोला पंडित, जगदीश पचैरी, वीरू गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

स्वदेश आगरा ( 0 )

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Share it
Top