Latest News
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > आगरा > अलीगढ़ हत्याकांड- दस हजार रू के लिए दो साल की मासूम की हत्या, मां ने कहा हत्यारों को मिले फांसी

अलीगढ़ हत्याकांड- दस हजार रू के लिए दो साल की मासूम की हत्या, मां ने कहा हत्यारों को मिले फांसी

घटना के बाद देशभर में रोष, बॉलीवुड कलाकरों ने भी जताया दुख

अलीगढ़। टप्पल कस्बा के मौहल्ला कानूगोयान निवासी बनवारी लाल शर्मा की ढाई वर्षीया पुत्री ट्विंकल 30 मई से लापता थी जिसकी लाश दो जून को मिली। पुलिस ने खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। लेकिन मृतका के पिता बनवारी लाल इससे संतुष्ट नहीं है उन्होंने अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी कर फांसी देने की मांग करते हुए कहा कि चैबीस घंटे में मांग पूरी नहीं हुई तो थाने पर परिवार के साथ अत्म दाह कर लूंगा। वहीं एसएसपी ने परिवार के साथ होने और आरोपियों के खिलाफ रासुका की कार्यवाही करने का बात की है। साथ ही मुकद्दमा फास्ट ट्रेक कोर्ट में चलाया जायेगा। शेष आरोपियों की पुलिस तलाश में जुटी है। उधर एसएसपी आकाश कुलहरि का कहना है हम पहले दिन से परिवार के साथ हैं और जैसे जैसे साक्ष्य मिल रहे हैं वैसे ही कार्यवाही की जा रही है। इसमें अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी है। पूरा परिवार फरार है। जाहिद की पत्नी व भाई को पकड़ कर पूछताछ की जायेगी तथा साक्ष्यों के अनुसार कार्यवाही की जायेगी।

वहीं शुक्रवार को अलीगढ़ ट्विकल हत्याकांड मामले पर यूपी के डीजी लॉ एंड आर्डर आनंद कुमार का बयान सामने आया। उन्होंने बताया कि एसपी ग्रामीण की अध्यक्षता में एसआईटी गठित कर दी गयी है। मामले में सीओ खैर ,जिले के अधिकारी जांच में लगाए गए, दोनों आरोपियों पहले ही जेल भेजा गया। प्रथम दृष्टया एसओ टप्पल को सस्पेंड कर मामले पर जांच के आदेश दिए गए है। उन्होंने भरोसा दिया कि दोषियों को जाएगी सख्त से सख्त सजा के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट में मामला चलाया जाएगा। दर्ज मामले में पाक्सो एक्ट में भी कार्रवाई होगी। पैसे के मामूली विवाद में बच्ची की हत्या की गई है।

इन्हे किया निलंबित

एसएसपी ने इंस्पेक्टर केपी सिंह को निलम्बित किया, लापरवाह 5 पुलिसकर्मी निलंबित किए गए। गुमशुदगी देरी से लिखने पर की गई कार्रवाई, अलीगढ़ पुलिस ने मामले में घोर लापरवाही की, थाने के तीन सब इंस्पेक्टर को निलम्बित किया। एसआई सत्यवीर सिंह, अरविंद कुमार निलम्बित, शमीम अहमद ,सिपाही राहुल यादव निलंबित किये गए हैं।

अलीगढ़ की बच्ची के लिए आगे आए बॉलीवुड स्टार्स

कई बार कुछ ऐसी खबरें सामने आती हैं जो पूरे देश को शर्मशार तो करती हैं साथ ही देश में बच्चों और महिलाओं की सुरक्षा पर भी सवालिया निशान लगाती हैं। जहां ढाई साल की बच्ची की अलीगढ़ के टप्पल क्षेत्र में आने वाले बूढ़ा गांव में हत्या कर दी गई। इस निर्मम हत्या के बाद से देश के आम लोगों के साथ बॉलीवुड सितारों में भी जमकर आक्रोश है। कई सितारे सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जताते हुए आरोपी के लिए कड़ी सजा की मांग की है। अलीगढ़ के गांव में घटी इस घटना के बाद से सनी लियोनी, अभिषेक बच्चन, अनुपम खेर के साथ कई बॉलीवुड सितारों ने अपना गुस्सा सोशल मीडिया पर शेयर किया है। पहले इस घटना में बच्ची के साथ रेप की बात भी कही जा रही थी लेकिन पुलिस का दावा है कि बच्ची के साथ रेप नहीं हुआ है। लेकिन इसके बाद भी लोगों का गुस्सा शांत होने का नाम नहीं ले रहा। इस ट्वीट में एक्ट्रेस सनी लियोनी का दर्द साफ झलक रहा है। उन्होंने लिखा, हमें मांफ कर दो ट्विंकल,हम ऐसी दुनिया में हैं जहां लोग मानवता को भुला चुके हैं। जो यह नहीं समझ सके कि तुम एक एंजल हो।

कोई भी घटना अच्छी नहीं होती : साध्वी निरंजन ज्योति

ढाई साल की बच्ची की निर्मम हत्या के मामले पर केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने रोष व्यक्त किया है। चित्रकूट दौरे में आईं साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि इस तरह की घटनाएं रुह को कपां देती है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार कानून के दायरे में काम करती है, वहीं परिवारों को अच्छे संस्कारों की जरूरत है। सांसद निरंजन ज्योति ने कहा कि कोई भी घटना अच्छी नहीं होती है। उन्होंने कहा कि पहले जो घटनाएं होती थी, तो लोगों को कई-कई दिनों तक आंदोलन करना पड़ता था, लेकिन प्रदेश की योगी सरकार ने तुरंत एक्शन लेते हुए मामले पर कार्रवाई की।

न आंखें गायब थीं और न एसिड अटैक : एसएसपी

टप्पल में ढाई साल की बच्ची की हत्या को लेकर एसएसपी आकाश कुलहरि ने सोशल मीडिया पर अफवाह न फैलाने की अपील की है। उन्होंने बताया कि बच्ची पर न एसिड अटैक हुआ है और न उसकी आंखें गायब थीं। इस तरह की बातें सोशल मीडिया पर की जा रही हैं, जो पूरी तरह गलत हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ऐसा कुछ भी नहीं पाया गया है। रेप की भी पुष्टि नहीं हुई है। हालांकि, जांच के लिए स्लाइड आगरा भेजी गई है, जिसकी रिपोर्ट से स्थिति साफ हो पाएगी। शव तीन दिन पुराना था। कफी हिस्सा गल चुका था। कीड़े भी पड़ गए थे। आंख के नीचे चोट के निशान थे। आंखें ठीक थीं। इस मामले में दो को जेल भेजा जा चुका है। पीड़ित परिवार के एक आरोपी के भाई व पत्नी पर भी साजिश का शक जताया है, जिनकी तलाश की जा रही है। आरोपितों को जल्द सजा दिलाने के लिए फास्ट ट्रेक कोर्ट में सारे सबूत व पैरवी की जाएगी। एसएसपी आकाश कुलहरी ने जांच के लिए एसआईटी गठित करने के साथ ही आरोपितों पर एनएसए की कार्रवाई की घोषणा की।

बच्ची की मां ने कहा- हत्यारों को मिलनी चाहिए फांसी की सजा

ढाई साल की मासूम बच्ची की निर्मम हत्या के बाद देशभर में गुस्सा है। बच्ची की मां के आंसू थम नहीं रहे हैं। रोते हुए मां ने अपनी मासूम बच्ची के लिए इंसाफ की गुहार लगाई है। बच्ची की निर्मम हत्या के मामले में ट्विंकल की मां ने मोदी और योगी सरकार से मांग की है कि दोषियों को कड़ी सजा दी जाए। यदि दोषियों को केवल 7 साल की सजा दी जाएगी, तो वे जेल से छूटकर और अपराध करने को प्रोत्साहित हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो वह सात साल बाद जेल से बाहर आ जाएगा और उसका हौसला और भी बढ जाएगा। बच्ची के पिता ने भी हत्यारों को फांसी की सजा दिलाने की सरकार से मांग की है।

स्वदेश आगरा ( 0 )

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Share it
Top