Home > टेक अपडेट > Whatsapp : अगर गलती से भी किया क्लिक तो...

Whatsapp : अगर गलती से भी किया क्लिक तो...

Whatsapp : अगर गलती से भी किया क्लिक तो...

Whatsapp के दुनियाभर में करोड़ों यूजर्स हैं। Whatsapp के ये यूजर्स एप का इस्तेमाल आपस में बातचीत करने, वीडियो भेजने, फोटोज भेजने आदि के लिए करते हैं। लेकिन इन दिनों Whatsapp पर एक स्कैम चल रहा है। यह स्कैम मैसेज के रूप में चलाया जा रहा है।

ब्रिटेन के लाखों Whatsapp यूजर्स को ऐसे कई फेक मैसेज मिल रहे हैं, जिनमें उन्हें फ्री टिकट दिए जाने की बात की जा रही है। ये मैसेज लेगोलैंड की ओर से मिल रहे हैं और इसमें बताया जा रहा है कि 500 परिवारों को 5 फ्री टिकट दिए जा रहे हैं।

यूजर्स जब इस मैसेज पर क्लिक करते हैं तो फिर उन्हें एक वेबसाइट पर ले जाया जाता है और वहां पर उनसे कुछ व्यक्तिगत जानकारी पूछी जाती है। यह स्कैम सिर्फ Whatsapp पर ही नहीं, बल्कि फेसबुक पर भी देखा गया है। वहीं, लेगोलैंड ने जवाब दिया है कि यह पूरी तरह से फर्जी कॉम्पटीशन है। कंपनी ने ऐसा कोई भी क्विज या प्रतियोगिता नहीं शुरू की है। कंपनी की वेबसाइट पर जानकारी दी गई है कि Whatsapp और Facebook पर ऐसे मैसेज भेजे जा रहे हैं, जिनमें यूजर्स को लैगोलैंड की ओर से टिकट दिए जाने की बात की जा रही है। इस तरह के मैसेज से पूरी तरह से सावधान रहने की जरूरत है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 10145 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top