Home > टेक अपडेट > दिवाली पर ट्विटर ने जारी की लाइट्स ऑन की इमोजी

दिवाली पर ट्विटर ने जारी की "लाइट्स ऑन" की इमोजी

दिवाली पर ट्विटर ने जारी की "लाइट्स ऑन" की इमोजी

मुंबई। दिवाली के मौके पर हर वर्ष ट्विटर एक अऩोखी और खास इमोजी बनाकर यूजर्स को खुशियां देने के साथ-साथ उन्हें हैरत में डालता रहा है। इस साल दिवाली पर ट्विटर ने "लाइट्स ऑन" की इमोजी के साथ टाइमलाइन को रोशन किया है। ट्विटर ने यूजर्स को इस प्लेटफॉर्म पर डार्क मोड में जाकर जलते दिए की रोशनी को कम या ज्यादा करने का फीचर भी मुहैया कराया है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर जब दिए या तेल के दीपक की इस इमोजी को लाइट मोड में देखा जाएगा तो इसकी लौ हल्की नजर आएगी। हालांकि फेस्टिव मूड में उत्साह और खुशियों को बढ़ाते हुए यूजर्स डार्क मोड में जाकर दिए की रोशनी को तेज कर सकते हैं। यह स्पेशल रूप से डिजाइन की गई इमोजी लोगों की दिवाली की खुशियों को और बढ़ाएगी। इसके साथ ही ट्विटर की टाइमलाइन पर भी जगमगाहट बिखरेगी। ट्विटर के डार्क मोड में दो वैरिएशन "डिम" और "लाइट्स आउट" है। इनमें से "डिम" वैरिएशन पहले ही वेब, आईओएस और एंड्रॉयड पर उपलब्ध है। "लाइट्स आउट" का ऑप्शन वेब और आईओएस पर मौजूद है। यह ऑप्शन इस हफ्ते से एंड्रॉयड पर भी उपलब्ध होगा। "लाइट्स आउट" मोड से ओएलईडी स्क्रीन के साथ आने वाले मोबाइल या लैपटॉप पर बैटरी की बचत होगी। रात में आसानी से पढ़ सकेंगे। इसमें अलग तरह-तरह की दृष्टिहीनता से पीड़ित व्यक्तियों को भी काफी लाभ होगा।

यह इमोजी 29 अक्टूबर तक उपलब्ध रहेगी। इस इमोजी से ट्विटर के हैशटैश का प्रयोग करते हुए अलग-अलग 11 भाषाओं में हैप्पी दिवाली किया जा सकेगा। इन भाषाओं में बंगाली, गुजराती, अंग्रेजी, हिंदी, कन्नड़, मलयालम, मराठी, पंजाबी, उड़िया और तेलुगु शामिल हैं। स्पेशल इमोजी से टाइमलाइन को जगमगाने के अलावा ट्विटर ने टाइमलाइन को और मजेदार बनाने के लिए फूड स्पेस में अलग-अलग शेफ से साझेदारी की है। ट्विटर पर भारतीय शेफ्स की ओर से अपनी पसंद के अलग-अलग बेमिसाल व्यंजनों की रेसिपी पेश की जाएगी। शेफ्स की ओर से दिवाली पर ट्वीट भी किए जाएंगे। इस प्लेटफॉर्म पर आने वाले शेफ्स में बॉम्बे कैंटीन के एक्जिक्यूटिव चीफ थॉमस जशरियास, सेलिब्रिटी शेफ और उद्यमी संजीव कपूर, ली 15 पैस्ट्रीज की मालिक और लेखक पूजा ढींगरा, फूड ब्लॉगर और लेखक नंदिता अय्यर, मास्‍क के कार्यकारी शेफ और सहसंस्थापक प्रतीक साधु और मास्टर शेफ की विजेता शिप्रा खन्ना शामिल हैं।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top