Home > टेक अपडेट > सैमसंग का यह स्मार्टफोन मजबूत बैटरी से है लैस, जानें

सैमसंग का यह स्मार्टफोन मजबूत बैटरी से है लैस, जानें

सैमसंग का यह स्मार्टफोन मजबूत बैटरी से है लैस, जानें

नई दिल्ली। सैमसंग ने एम सीरीज को पेश किया था और इस सीरीज के तहत ही गैलेक्सी एम30 को पेश किया गया था। सबसे पहले डिजाइन की बात करें तो इस फोन का डिजाइन आकर्षक है। फोन के बैक पैनल में ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है जो इसके आकर्षण का एक मुख्य केंद्र है। फोन के बैक पैनल में ही फिंगरप्रिंट सेंसर लगाया गया है। फोन का फ्रंट पैनल बेजल लेस है और इसमें वाटरड्रॉप नॉच फीचर दिया गया है। फोन के साइड और ऊपर के बेजल काफी पतले हैं, जबकि नीचे के बेजल को इन बेजल के मुकाबले थोड़ा मोटा बनाया गया है। नीचे के पैनल में आपको स्पीकर, यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग स्लॉट के साथ ही माउथपीस दिया गया है। इसमें 5,000mAh की बैटरी दी गई है जो अच्छा बैटरी बैकअप उपलब्ध कराती है।

फोन के डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 6.4 इंच का सुपर अमोलेड इनफिनिटी-यू डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले में आपको 4K क्वालिटी की वीडियो देखने में कोई परेशानी नहीं होगी। डिस्प्ले का कलर कॉन्ट्रास्ट काफी बेहतर है। बेजल कम होने की वजह से आपको फुल व्यू का आनंद मिलता है।

हम आपको बता दें कि इसमें Exynos 7904 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। प्रोसेसर की स्पीड 1.8 गीगाहर्ट्ज और 1.6 गीगाहर्ट्ज दी गई है। फोन सुपरफास्ट 15 वाट की चार्जिंग को सपोर्ट करता है। फोन में आप पबजी जैसे हाई रेजोल्यूशन वाले गेम आसानी से खेल सकते हैं। फोन का प्रोसेसर डिवाइस को लैग नहीं होने देता है। यह फोन एंड्रॉइड ओरियो 8.1 पर आधारित सैमसंग एक्सपीरियंस वर्जन 9.5 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। गौर करने वाली बात यह है कि फोन रेडिएशन के मामले में इसका SAR लेवल 0.409W/Kg है जो तय स्टैंडर्ड 1.6W/Kg से काफी कम है।

फोन के कैमरे की बात करें तो इसके बैक में ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है। प्राइमरी कैमरा 13 मेगापिक्सल का दिया गया है जिसका अपर्चर f/1.9 है। फोन के अन्य दो कैमरे की बात करें तो एक 5 मेगापिक्सल का डेप्थ कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर f/2.2 दिया गया है। डिवाइस में एक और 5 मेगापिक्सल का तीसरा अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर भी f/2.2 है। फोन के रियर कैमरे से आप लो लाइट में भी अच्छी तस्वीर क्लिक कर सकते हैं। 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन के फ्रंट कैमरे में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर दिया गया है। इसमें लाइव फोकस और एआर स्टीकर भी दिए गए हैं। फोन की कीमत को देखा जाए तो यह फोन इस रेंज के अन्य डिवाइस पर भारी पड़ता है। कुल मिलाकर कहा जाए तो यह मिड रेंज के सेगमेंट में एक बेहतर विकल्प है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 10031 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top