Home > टेक अपडेट > रियलमी X स्मार्टफोन भारत में लॉन्च

रियलमी X स्मार्टफोन भारत में लॉन्च

नई दिल्ली। रियलमी ने अपने लेटेस्ट प्लैगशिप स्मार्टफोन रियलमी X को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। फोन की शुरुआती कीमत 16,999 रुपए है। भारत में इसका मुकाबला रेडमी नोट 7 प्रो, वीवो Z1 प्रो, सैमसंग गैलेक्सी एम40 और अपकमिंग रेडमी के20 स्मार्टफोन से देखने को मिलेगा। रियलमी X में पॉप-अप सेल्फी कैमरा मोड्यूल मिलेगा, यह फोन 19.5:9 डिस्प्ले पैनल, ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर से लैस है। इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस इस फोन के स्पेशन स्पाइडरमैन (फार फ्रोम होम एडिशन) को भी लॉन्च किया गया है। रियलमी इंडिया के सीईओ माधव सेठ ने बताया कि कंपनी ने भारत में 9 लाख एक्टिव यूजर्स का आंकड़ा पार कर लिया है। कंपनी ने इसके साथ बजट फोन रियलमी 3i भी लॉन्च किया है।

इसके अलावा रियलमी ने 360 डिग्री रियल सर्विस डोरस्टेप रिपेरयिंग ऑप्शन भी लॉन्च किया। यह सुविधा फिलहाल भारत के 6 बड़े शहर बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, हैदरबाद, मुंबई और पुणे में शुरू की जाएगी। कंपनी का कहना है कि इस सर्विस के तहत 30 मिनट के अंदर घर पर आकर ही फोन को रिपेयर किया जाएगा।

भारत में फोन को रैम और स्टोरेज के हिसाब से दो वैरिएंट में लॉन्च किया गया है। इसकी बिक्री 24 जुलाई से शुरू होगी जिसे फ्लिपकार्ट और रियलमी ऑनलाइन स्टोर से खरीदा जा सकेगा। फोन को ऑफलाइन रिटेलर से भी खरीदा जा सकेगा। यह फोन पोवर व्हाइट और स्पेस ब्लू कलर में उपलब्ध होगा।

4GB+128GB 16,999 रुपए

8GB+128GB 19,999 रुपए

कंपनी ने इसके स्पेशल स्पाइडरमैन एडिशन को भी लॉन्च किया है, जिसे पिछले महीने ग्लोबली अनाउंस किया गया था। यह स्पेशल एडिशन सिंगल वैरिएंट (8GB+128GB) में उपलब्ध है। इसकी कीमत 20,999 रुपए है। इसके अलावा कंपनी ने रियलमी X का नाओटो फुकासावा कलेक्शन भी पेश किया है जिसमें गार्लिक और ओनियन फिनिश मिलेगा। यह 8GB+128GB स्टोरेज वैरिएंट में मिलेगा जिसकी कीमत 19,999 रुपए होगी। स्पाइडरमैन एडिशन और फुकासावा कलेक्शन दोनों ही अगस्त में बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे

Updated : 16 July 2019 8:53 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top