Home > टेक अपडेट > वनप्लस को पीछे धकेल सैमसंग बनी नम्बर एक

वनप्लस को पीछे धकेल सैमसंग बनी नम्बर एक

वनप्लस को पीछे धकेल सैमसंग बनी नम्बर एक

नई दिल्ली। भारत के स्मार्टफोन बाजार और महंगी हैंडसेट श्रेणी में कुछ महीनों से चुनौति झेल रही दक्षिण कोरिया की सैमसंग कंपनी के लिए राहत भरी खबर है। सैमसंग कंपनी ने अपनी बेहतर उत्पादों एवं रणनीति के बदौलत एक बार फिर नंबर एक बन गई है। विदित हो कि एक साल पहले महंगे स्मार्टफोन बाजार में चीन की वनप्लस ने सैमसंग को पीछे छोड़ दिया था।

सैमसंग कंपनी सभी आय वर्ग के उपभोक्ताओं को ध्यान में रखकर मोबाइल बेचती है। एक रिपोर्ट के मुताबिक मार्च तिमाही में सैमसंग ने महंगे हैंडसेट की श्रेणी में फिर से अपना दबदबा कायम कर लिया है। सैमसंग कभी मंहगे हैंडसेट बाजार में अग्रणी कंपनी थी लेकिन जून 2018 में वनप्लस ने उसे पीछे छोड़ दिया। उस समय चीनी कंपनी की हिस्सेदारी 40 फीसदी थी। इसके बाद से सैमसंग की बाजार हिस्सेदारी 20 से 35 फीसदी के बीच थी।

दिसम्बर 2018 में कंपनी वनप्लस और ऐपल के बाद तीसरे स्थान पर खिसक गई थी। उस दौरान ऐपल ने नए आईफोन के साथ 26 फीसदी बाजार हिस्सेदारी हथिया ली थी। सैमसंग के एस10 सीरीज के हैंडसेट से दुनिया भर में कंपनी को अच्छी कमाई हो रही है। लिहाजा, हर आय वर्ग के उपभोक्ताओं को लुभाते हुए सैमसंग ने नम्बर एक का तमगा हासिल कर लिया है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 8868 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top