Home > टेक अपडेट > अब फेसबुक ने लॉन्च किया अपना नया लोगो, देखें

अब फेसबुक ने लॉन्च किया अपना नया लोगो, देखें

अब फेसबुक ने लॉन्च किया अपना नया लोगो, देखें

नई दिल्ली। फेसबुक ने बतौर पेरेंटल कंपनी अपना अलग लोगो जारी कर दिया है। कंपनी का यह लोगो फेसबुक एप के लोगो से अलग होगा। बताते चलें कि नए लोगों में सारे शब्द यानी लेटर्स कैपिटल में होंगे, जिसके तहत फेसुक अंग्रेजी में FACEBOOK लिखा मिलेगा।

फेसबुक के अंतर्गत फेसबुक एप, मैसेंजर, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप, ओकुलस, वर्कप्लेस, पोर्टल और कैलिब्रा (डिजिटल करेंसी लिब्रा प्रोजेक्ट) आते हैं और इनका स्वामित्व भी फेसबुक के पास है। गौर करने वाली बात यह है कि फेसबुक का नया लोगो GIF में जारी किया गया है यानी ये मूविंग है। ये फ्लैट FACEBOOK लिखा है और कैपिटल लेटर्स हैं। चूंकि कंपनी ने इसका GIF जारी किया है तो ये अलग अलग कलर से फेसबुक के प्रॉडक्ट्स को दर्शाता है। आने वाले हफ्तों में फेसबुक अपनी नई वेबसाइट के साथ-साथ अपने प्रोडक्ट्स और मार्केटिंग उत्पादों में नए ब्रांड का उपयोग करने लगेगा। साथ ही इस नए लोगो से कंपनी को फेसबुक एप से अलग पहचान मिलेगी।

फेसबुक के मुख्य मार्केटिंग अधिकारी एंटोनियो लुसियो ने कहा, 'इस नए लोगो को खास ब्रांडिंग के लिए तैयार किया गया है। उन्होंने आगे कहा है कि लोगो के विजुअल को एप से अलग दिखाने के लिए कस्टम टाइपोग्राफी और कैपिटलाइजेशन का इस्तेमाल किया है। हम एक नए कंपनी के लोगो को पेश कर रहे हैं और आगे फेसबुक कंपनी को फेसबुक ऐप से अलग कर रहे हैं, जो अपनी ब्रांडिंग बनाए रखेगा.' उन्होंने कहा कि लोगो को बदलने के पीछे ये भी मकसद है कि लोगों को पता होना चाहिए कि आखिर वे किस कंपनी की सेवाएं यूज़ कर रहे हैं।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top