Home > टेक अपडेट > इस स्मार्टफोन के फिंगरप्रिंट सेंसर में यह है 'झोल', जानें

इस स्मार्टफोन के फिंगरप्रिंट सेंसर में यह है 'झोल', जानें

इस स्मार्टफोन के फिंगरप्रिंट सेंसर में यह है

नई दिल्ली। नोकिया के इस नए स्मार्टफोन नोकिया 9 प्योरव्यू में एक बड़ी गड़बड़ी सामने आई है। इस स्मार्टफोन में इनडिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है, जिसे लेकर सामने आया है कि इस स्कैनर को आसानी से चीट किया जा सकता है। कंपनी का कहना है कि इसके बाद यह गड़बड़ी फिक्स हो जाएगी।

कई यूजर्स के लिए चीजें अपडेट के बाद बेहतर हुई हैं तो कइयों का फोन किसी भी चीज से आसानी से अनलॉक हो रहा है। नोकिया 9 प्योरव्यू यूजर ने स्मार्टफोन में आ रहा फिंगरप्रिंट से जुड़ा इश्यू दिखाया गया है। बता दें कि फोन किसी अनरजिस्टर्ड फिंगरप्रिंट ले सेकर बबल-गम पैक तक से अनलॉक हो रहा है।

यूजर ने लिखा कि फोन एक सिक्के की मदद से और लेदर ग्लव्स से भी अनलॉक हो गया। यह गड़बड़ीी नया फिंगरप्रिंट इनरोल करने पर भी दूर नहीं हो रही है। एचएमडी ग्लोबव की ओर से इस खामी को लेकर कोई कॉमेंट नहीं किया गया है। विडियो में एक बात पर ध्यान देना जरूरी है कि डिवाइस पर ग्लास स्क्रीन प्रोटेक्टर लगा हुआ है। इसके बावजूद फोन को गलत फिंगरप्रिंट से अनलॉक नहीं होना चाहिए, बल्कि सही फिंगरप्रिंट कई बार में जरूर एक्सेप्ट हो सकता है।

एचएमडी ग्लोबल की ओर से इस खामी को देखते हुए जल्द ही अगला अपडेट भी रिलीज किया जा सकता है। यूजर की मानें तो नोकिया कस्टमर सर्विस से बात करने के बाद उससे सभी फिंगरप्रिंट डिलीट करके नए फिंगरप्रिंट रजिस्टर करने को कहा गया। इसके बावजूद भी प्रॉब्लम दूर नहीं हुई। कंपनी की ओर से फोन को रिप्लेस भी किया जा सकता है और संभव है कि यह प्रॉब्लम केवल एक यूजर के डिवाइस में ही हो।



Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top