Home > टेक अपडेट > नए स्मार्टफोन हो रहे है गेम चेंजर साबित

नए स्मार्टफोन हो रहे है गेम चेंजर साबित

नए स्मार्टफोन हो रहे है गेम चेंजर साबित

नई दिल्ली। मोबाइल की दुनिया में तेजी से बदलाव हो रहा है। हाल ही में बजट फोन रेडमी नोट 7 प्रो में 48 मेगापिक्सल कैमरा आने के बाद उसे गेम चेंजर कहा गया। लेकिन अभी भी बाजार में बहुत से मोबाइल फोन लॉन्च होने बाकी हैं जो असल में गेम चेंजर साबित हो सकते हैं। जहां शाओमी को ओप्पो की सब ब्रांड कंपनी रियलमी लगातार टक्कर देने की कोशिश कर रही है, वहीं अन्य कंपनियां भी बेहतरीन फोन पेश करने की तैयारी में हैं। आइए जानते हैं जल्द लॉन्च होने वाले नए स्मार्टफोन के बारे में...

भारतीय बाजार में रियलमी 3 ने हाल ही में बिक्री को लेकर एक वर्ल्ड रिकॉर्ड स्थापित किया था और अब जल्द ही रियलमी 3 प्रो दस्तक दे सकता है। इस फोन में 6.3 इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है। साथ ही इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। हालांकि अभी कंपनी की तरफ से इसके बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। टेक जगत के मुताबिक, इस फोन में ओक्टाकोर, मीडियाटेक हेलियो पी70 प्रोसेसर और 6जीबी रैम दी जा सकती है। इसकी कीमत 18,990 रुपये हो सकती है। कैमरे की बात करें तो बैक पैनल पर 16 मेगापिक्सल + 5 मेगापिक्सल का डुअल सेटअप मिल सकता है। सेल्फी के लिए इसमें 20 मेगापिक्सल कैमरा होगा।

शाओमी कंपनी जल्द ही अपना पोको एफ2 स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है जिसका नाम पोको एफ2 होगा। इस फोन में 6 जीबी रैम और स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर दे सकती है। बीते साल कंपनी ने पोको एफ1 लॉन्च किया था और पोको एफ2 उसका अपग्रेड वर्जन है। पोको एफ2 में 6.3 इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है। हालांकि कंपनी की तरफ से अभी इसके स्पेसिफिकेशन की जानकारी नहीं दी है। कैमरे की बात करें तो इसके बैक पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। इसमें 16 मेगापिक्सल + 8 मेगापिक्सल + 5 मेगापिक्सल के सेंसर हो सकते हैं। सेल्फी के लिए 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जा सकता है। मजबूत बैटरी बैकअप के लिए इसमें 4100 एमएएच की बैटरी दी जाएगी जो टाइप सी पोर्ट से लैस होगा।

सैमसंग का यह बिना बेजेल वाला पहला स्मार्टफोन हो सकता है। ऐसे में सेल्फी कैमरा सेंसर के लिए इसमें क्या दिया जाएगा, उस बात की जानकारी नहीं है। टेक जगत के मुताबिक, इसमें पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है या फिर इसमें सेंसर के ऊपर स्क्रीन होगी और कैमरा सेंसर दिखाई नहीं देगा। यह कैमरा 32 मेगापिक्सल का हो सकता है। साथ ही इसके बैक पैनल पर 32 + 5 + 10 मेगापिक्सल के तीन कैमरा सेटअप हो सकता है। इस फोन में 6.4 इंच का ओएलइडी डिस्प्ले दिया जा सकता है जिसका रेजोल्यूशन 1080x2340 पिक्सेल हो सकता है। यह फोन 6जीबी रैम के साथ आएगा। इसकी कीमत 50,990 रुपये होने की संभावना है। यह फोन अप्रैल में लॉन्च हो सकता है।

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो अपना वीवो नेक्स 2 स्मार्टफोन अगस्त में लॉन्च कर सकती है। यह फोन वीवो नेक्स 1 का अपग्रेड मॉडल होगा। बताते चलें कि वीवो नेक्स 1 पॉप सेल्पी कैमरा फीचर के साथ आता है। हालांकि अभी इस बात की जानकारी नहीं है कि वीवो अपने नेक्स 2 में पॉप कैमरा सेंसर देगी या नहीं। इस फोन में 6.4 इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है। कैमरे की बात करें तो इसके बैक पैनल पर डुअल कैमरा सेटअप दिया जाएगा। साथ ही इसमें 3500 एमएएच की बैटरी और टाइप सी यूएसबी पोर्ट होगा।

Tags:    

Swadesh Digital ( 9454 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top