Home > टेक अपडेट > टेलीग्राम पर आए शानदार नए फीचर्स

टेलीग्राम पर आए शानदार नए फीचर्स

टेलीग्राम पर आए शानदार नए फीचर्स

नई दिल्ली। जो लोग टेलीग्राम से अनजान हैं उन्हें बता दें कि वॉट्सऐप की तरह टेलिग्राम भी एक तरह का मेसेंजर एप्प है इस प्लैटफॉर्म पर कुछ नए शानदार फीचर्स आ गए हैं। इनमें से एक है साइलंट मेसेज फीचर, जिसके जरिए आप किसी को बिना साउंड नोटिफिकेशन के मेसेज भेज सकेंगे। ऐप निर्माता ने कहा, "बिना किसी संदेश या मीडिया को ध्वनि के बिना भेजने के लिए बस बटन दबाए रखें"। "आपके प्राप्तकर्ता को हमेशा की तरह एक सूचना मिलेगी, लेकिन उनका फ़ोन ध्वनि नहीं करेगा - भले ही वे Do Not Disturb मोड को सक्षम करना भूल गए हों।"

टेलीग्राम ने कई अन्य छोटे फीचर्स भी पेश किए हैं जैसे कि ग्रुप ओनर्स के लिए कस्टम टाइटल जोड़ने की क्षमता। ऐप पर मौजूद वीडियो अब थंबनेल पूर्वावलोकन दिखाते हैं जब एक उपयोगकर्ता उनके माध्यम से स्क्रब करता है, जिससे उन्हें सही क्षण ढूंढना आसान हो जाता है। YouTube की तरह, टेलीग्राम पर उपयोगकर्ता भी अब एक वीडियो साझा कर सकते हैं जो एक निश्चित टाइमस्टैम्प पर सीधे कूदता है। उपयोगकर्ता अब अपने इमोजीस को भी चेतन कर सकते हैं - यदि वे उस प्रकार के हैं।

जून में, टेलीग्राम ने उपयोगकर्ताओं को अंकों में टाइप करने की आवश्यकता के बिना जल्दी से संपर्क विवरणों का आदान-प्रदान करने की अनुमति देने के लिए कई स्थान-स्वाद वाले फीचर पेश किए।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top