Home > टेक अपडेट > LG ने आर्टिफिशल इंटेलिजेंस से लैस टीवी भारत में की लॉन्च, जानें कीमत

LG ने आर्टिफिशल इंटेलिजेंस से लैस टीवी भारत में की लॉन्च, जानें कीमत

नई दिल्ली। एलजी ने बुधवार को भारत में आर्टिफिशल इंटेलिजेंस से लैस टीवी की नई रेंज लॉन्च की है। इसमें स्मार्ट, एलईडी, यूएचडी, नैनोसेल और ओलेड एआई थिनक्यू मॉडल शामिल हैं। साउथ कोरिया की कंपनी ने 2019 के ओलेड टीवी लाइनअप में ऐमजॉन ऐलेक्सा और गूगल असिस्टेंट का इंटीग्रेशन भी दिया है।

इसके साथ ही ओलेड और नैनोसेल टीवी में ऐपल होमकिट इंटीग्रेशन भी है जिसके जरिए ऐपल डिवाइस के होम ऐप और सिरी के जरिए इसे कंट्रोल भी किया जा सकेगा। इनमें से कुछ एलडी टीवी के मॉडल ऐपल एयरप्ले 2 सपॉर्ट भी प्रवाइड कराएंगे।

एलजी की इस नई रेंज में 32 इंच से लेकर 77 इंच तक के मॉडल शामिल हैं, जिनकी कीमत 24,990 रुपये से लेकर 10,99,990 रुपये के बीच है। सभी टीवी में कई ओटीटी (ओवर-द-टॉप) ऐप प्रीलोडेड हैं, जिनमें इरोज नाउ, हंगामा और यूट्यूब ऐप जैसे कई ऐप शामिल हैं।

जैसा कि जनवरी में CES 2019 में शोकेस किया गया है, 2019 के एलजी ओलेड टीवी ऐमजॉन ऐलेक्सा और गूगल असिस्टेंट इंटीग्रेशन के साथ आते हैं, जिससे टीवी में वॉइस असिस्टेंट का इस्तेमाल किया जा सकेगा। कंपनी ने प्रीलोडेड असिस्टेंट के एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए इसमें थीनक्यू एआई वॉइस रेकग्निशन टेक्नॉलजी का इस्तेमाल किया है।

वाइब्रेंट कलर के साथ हाई-क्वॉलिटी इमेज की डिमांड करने वाले कस्टमर्स के लिए एलजी नैनोसेल टीवी की रेंज लेकर आई है, जिसमें नैनो कलर, नैनो एक्यूरेसी और नैनो बेजल जैसे फीचर्स शामिल हैं। कंपनी का कहना है कि नए टीवी के पतले बेजल यूजर्स को शानदार व्यूइंग एक्सपीरियंस देने के लिए तैयार किए गए हैं।

Tags:    

Swadesh Digital ( 10188 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top