Home > टेक अपडेट > अब इस प्लान में प्रतिदिन 1GB डाटा और फ्री कॉलिंग का फायदा

अब इस प्लान में प्रतिदिन 1GB डाटा और फ्री कॉलिंग का फायदा

अब इस प्लान में प्रतिदिन 1GB डाटा और फ्री कॉलिंग का फायदा
X

नई दिल्ली। रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया ने हाल ही में अपने नए टैरिफ प्लान की घोषणा की है। अब नए रिचार्ज प्लान, पहले के मुकाबले महंगे हैं। जानते हैं ऐसे ही प्रीपेड प्लान, जिनमें प्रतिदिन 1GB डाटा और फ्री कॉलिंग का फायदा मिलेगा। ये सभी प्लान 250 रुपये से सस्ते हैं। एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया अपने नेटवर्क के साथ-साथ दूसरे नेटवर्क पर भी अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग की सुविधा दे रही हैं। ऐसे में एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के ग्राहक हैं तो सभी नेटवर्क पर मुफ्त कॉलिंग का फायदा मिलेगा।

Airtel

एयरटेल के 219 रुपये वाले प्रीपेड रिचार्ज प्लान में प्रतिदिन 1जीबी डाटा मिलेगा। इस प्लान में अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग का फायदा मिलेगा। ऐसे में उपयोगकर्ता किसी भी नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग का फायदा उठा सकते हैं। इस प्लान की वैधता 28 दिन है। इसके अतिरिक्त, Airtel के इस प्लान में हर दिन 100 एसएमएस भी प्राप्त होंगे।

वोडाफोन-आइडिया

वोडाफोन-आइडिया के 219 रुपये वाले प्लान में प्रतिदिन 1जीबी डाटा प्राप्त होगा। वोडा-आइडिया के इस प्लान में सभी नेटवर्क्स पर अनलिमिटेड लोकल/नेशनल कॉल्स की सुविधा प्रदान की गई है। ऐसे में अगर यूजर इस रिचार्ज प्लान से किसी भी नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग कर सकते हैं। इस प्लान की वैधता28 दिन है। इसके अलावा, वोडा-आइडिया के प्रीपेड प्लान में हर दिन 100 लोकल/नेशनल एसएमएस भेजने की सहूलियत दी गई है।

रिलायंस जियो

Jio का एक जीबी इंटरनेट डाटा प्रतिदिन वाला प्लान अन्य टेलिकॉम कंपनियों की तुलना में काफी सस्ता है जबकि इसकी वैधता 28 दिन न होकर 24 दिन की गई है। इस प्लान के तहत जियो के एक नंबर से दूसरे नंबर पर कॉलिंग तो फ्री है, लेकिन किसी अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए इसमें FUP मिनट दिए गए हैं। जियो के इस प्लान में 300 नॉन जियो FUP मिनट्स मिलते हैं।

Updated : 14 Dec 2019 10:43 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Amit Senger

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top