Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > मोदी ने कुम्भ के साथ मिशन-19 का भी किया आगाज

मोदी ने कुम्भ के साथ मिशन-19 का भी किया आगाज

मोदी ने कुम्भ के साथ मिशन-19 का भी किया आगाज
X

प्रयागराज। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को तीर्थराज प्रयाग में न केवल कुम्भ मेले की कुशलता के लिए गंगा पूजन किया बल्कि संगम नगरी से मिशन-2019 का भी आगाज कर दिया। इस अवसर पर एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने देश के लोगों को कांग्रेस से सतर्क रहने को कहा। मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सत्ता के लिए बल ही नहीं छल भी अपनाती है।

मोदी ने अपने करीब 40 मिनट के संबोधन में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और आरोप लगाया कि इस दल की सोच सामंती है। जो झुकता नहीं उसे इस दल के नेता तोड़ने की कोशिश करते हैं। उन्होंने कहा कांग्रेस के लोग न्यायपालिका को नहीं छोड़ते। जब सत्ता में रहते हैं तो न्याय प्रक्रिया को लटकाते हैं और सत्ता से बाहर आते ही न्यायाधीशों को महाभियोग का डर दिखाते हैं।

प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में तीर्थराज प्रयाग और कुम्भ की महिमा का भी वर्णन किया लेकिन, सबसे ज्यादा समय कांग्रेस और उसके नेताओं पर निशाना साधने में दिया। संगम नगरी में आज वह पूरे चुनावी भाषण की रौ में थे।

पूर्व में मोदी का स्वागत करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी पूरे चुनावी माहौल में दिखे। लोगों को भावनात्मक रुप से जोड़ने के लिए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कुम्भ के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब कोई प्रधानमंत्री कुम्भ के सकुशल आयोजन के लिए प्रयागराज आकर गंगा पूजन किया हो। उन्होंने यह भी बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सैकड़ों वर्षों से किले में बंद अक्षयवट को भी श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए खोलने का काम किया है। योगी ने अपने स्वागत भाषण में जहां मोदी को पूरी दुनिया का सर्वश्रेष्ठ राजनेता घोषित किया, वहीं केशव ने जनसभा में आयी भीड़ का आवाहन किया कि 2014 की तरह आगामी लोकसभा चुनाव में फिर से देश में मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनानी है। केशव ने अपने संबोधन के दौरान मोदी को भी आश्वस्त किया कि उत्तर प्रदेश और प्रयागराज के लोग उन्हें दोबारा प्रधानमंत्री बनाएंगे।

इससे पूर्व मोदी के कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने से पहले प्रदेश सरकार के कई मंत्रियों, सांसदों और विधायकों ने भी जनसभा को संबोधित किया। इन सभी नेताओं ने पूरे मंच को चुनावी स्वरुप पहले ही दे दिया था। मोदी के मंच पर पहुंचने के बाद स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने जिस तरह से उनका स्वागत किया उससे भी यही संदेश गया कि आज का कार्यक्रम 2019 के चुनावी अभियान का आगाज है।

प्रधानमंत्री मोदी आज प्रयागराज में थे। कुम्भ के सकुशल आयोजन के लिए उन्होंने यहां संगम तट पर सभी तेरह अखाड़ों के प्रतिनिधियों के साथ गंगा पूजन किया। इस दौरानल प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ भी उपस्थित थे।

इसके बाद प्रधानमंत्री ने अंदावा पहुंचकर कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया और एक विशाल जनसभा को भी संबोधित किया। नई दिल्ली जाने से पहले उन्होंने बमरौली हवाई अड्डे पर नए एयरपोर्ट कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन किया।

Updated : 5 Jan 2019 9:07 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top