Home > राज्य > अन्य > कर्नाटक : 14 लोकसभा सीट पर मतदान जारी, येदियुरप्पा और खड़गे समेत कई दिग्गजों ने डाला वोट

कर्नाटक : 14 लोकसभा सीट पर मतदान जारी, येदियुरप्पा और खड़गे समेत कई दिग्गजों ने डाला वोट

कर्नाटक : 14 लोकसभा सीट पर मतदान जारी, येदियुरप्पा और खड़गे समेत कई दिग्गजों ने डाला वोट

बेंगलुरु। पश्चिमी और उत्तरी कर्नाटक की 14 लोकसभा सीटों के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह 7 बजे से मतदान चल रहा है। सुबह कई दिग्गजों ने मतदान किया। हुब्बल्ली की एक बूथ पर वीवीपैट में कुछ खराबी के चलते मतदान शुरू होने में कुछ विलम्ब हुआ। रायचूर लोकसभा क्षेत्र में एक बूथ पर महिलाओं ने शराब पर प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर मतदान का बहिष्कार कर रखा है।

मंगलवार को मतदान शुरू होेने के बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा, उनके पुत्र और शिमोगा संसदीय सीट से भाजपा उम्मीदवार बीवाई राघवेंद्र ने परिवार के सदस्यों के साथ शिकारीपुरा मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। कलबुर्गी से भाजपा उम्मीदवार उमेश जाधव और कांग्रेस उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे ने पत्नी के साथ बूथ नंबर 119 पर मतदान किया। बीदर से कांग्रेस उम्मीदवार ईश्वर खंडरे ने भालकी के बूथ नंबर 119 पर और बेल्लारी के बूथ नंबर 5 पर भाजपा नेता जनार्दन रेड्डी के परिवार के सदस्यों ने वोट डाला। इसके साथ ही कांग्रेस विधायक लक्ष्मी हेब्बालकर, मंत्री आरवी देशपांडे, भाजपा नेता सीएम उदासी तथा कई नेताओं ने सुबह ही मतदान किया। प्रदेश के गृहमंत्री एमबी पाटिल ने विजयपुरा में अपना वोट डाला।

सुबह हुब्बल्ली के बूथ नम्बर 84 पर वीवीपैट में खराबी के चलते मतदान विलम्ब से शुरू हुआ। रायचूर लोकसभा क्षेत्र के यादलपुर में सैकड़ों महिलाओं ने मतदान का बहिष्कार किया। महिलाएं शराब पर प्रतिबंध लगाने की मांग कर रही हैं। कर्नाटक में इस चरण में 14 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों चिक्कोडी, बीदर, कोप्पल, बेल्लारी, हावेरी, धारवाड़, उत्तर कन्नड़, दावणगेरे, शिमोगा, बेलगाम, बागलकोट, बीजापुर, गुलबर्गा, रायचूर में मतदान जारी है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 10698 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top